सत्ता से लेकर विपक्ष तक के लिए गैरसैंण होता जा रहा गैर

0
47
gairsain news
gairsain news

Gairsain News: सत्ता से लेकर विपक्ष तक के लिए गैरसैंण होता जा रहा गैर

Uttarakhand News Desk: 2020 में त्रिवेंद्र सरकार ने गैरसैंण (Gairsain News) को उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित किया। वहीं काँग्रेस पार्टी द्वारा गैरसैंण (Gairsain News) में विधानसभा भवन बनाने का राग अलापा हुआ है। लेकिन वर्तमान हालत मे नजर डाले तो गैरसैंण सत्ता से लेकर विपक्ष तक के लिए गैर होता ही नजर आ रहा है। ऐसा इसलिए जा रहा है क्योंकि ग्रीष्मकालीन राजधानी बनने के बाद भी सरकार गैरसैंण से राजधानी न चला सकी। नया ही सरकार गैरसैण में एक सत्र करा सकी।

जनता को आस थी कि शायद शीतकालीन सत्र गैरसैंण से चले लेकिन जैसे ही गैरसैंण (Gairsain News) में सत्र चलाने की बारी आई उत्तराखंड के विधायकों को ठंड का आभास भी होने लगा। विधायकों को ठंड का आभास ऐसा हुआ कि उन्होंने मुख्यमंत्री को गैरसैंण में सत्र न कराये जाने को लेकर चिट्ठी ही लिख डाली।

यह भी पढ़ें:
Smog in Delhi Today
स्मॉग की वजह से दिल्ली-एनसीआर में बढ़ी गर्मी, रात को सोते समय चल रहे पंखे
source: social media

ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में ग्रीष्मकालीन सत्र के समय जहां चारधाम यात्रा का हवाला देकर सरकार ने कदम पीछे कर लिए वहीं अब अनुपूरक बजट के लिए बुलाये जा रहे सत्र के गैरसैंण में होने की संभावना भी धुंधली नजर आ रही है। विधायको ने कंपकपाती ठंड और बर्फबारी के हवाला देते हुए विरोध का नया तरीका ढूंढ निकाला है।

रविवार को कॉंग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य का काफिला माणा गांव के लिए निकला तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने थराली में नेता प्रतिपक्ष का स्वागत किया। मीडिया ने गैरसैण राजधानी को लेकर नेता प्रतिपक्ष से सवाल किया तो नेता प्रतिपक्ष भी हल्के अंदाज में जवाब देते नजर आए हालांकि नेता प्रतिपक्ष ने मीडिया से कहा कि गैरसैंण को जनभावनाओं के अनुरूप स्थायी राजधानी बनाना चाहिए लेकिन नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने अपने इसी बयान में कहा कि गैरसैंण में कम से कम एक सत्र कराया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather
उत्तराखंड के इन जिलों में आज बारिश की संभावना, तेजी से गिरेगा तापमान
source : social media

अब नेता प्रतिपक्ष के दोनों बयानों में से किस बयान को जनभावनाओं के अनुरूप माना जाए ये अपने आप मे ही बड़ा सवाल है जो सत्ता के साथ साथ विपक्ष की भी गैरसैण को लेकर मंशा पर संदेह पैदा करता हैहालांकि अब देखना ये होगा कि विपक्ष को गैरसैण (Gairsain News) में सत्र के आयोजन को लेकर बैठे बिठाये मिले इस मुद्दे को कांग्रेस भुना पाती है या फिर ठंड का बहाना लेकर कांग्रेस भी बैकफुट पर आती है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com