उत्तराखंड में कोरोना मामलों में बड़ी उछाल, इस जिले में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

0
330
Uttarakhand Corona Cases

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देशभर में जानलेवा कोरोना एक बार फिर तेजी से लौटता हुआ दिख रहा है। उधर उत्तराखंड में भी कोरोना मामलों में (Uttarakhand Corona Cases) लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि राज्य में तीन दिन में संक्रमितों की संख्या में तीन गुना बढ़ोतरी हुई है। इसी के साथ बीते दिन 90 नए संक्रमित मरीज पाये गये हैं।

स्वास्थय मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक, सक्रिय मरीजों (Uttarakhand Corona Cases) का आंकड़ा भी 200 पहुंच गया है। उधर जैसे जैसे यात्रा के दिन करीब आते जा रहे हैं वैसे वैसे कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। ऐसे में सरकार की चिंता और ज्यादा बढ़ गई है। आपको बता दें कि चारधाम यात्रा 22 अप्रैल से शुरू हो रही है।

प्रदेश में वर्तमान में (Uttarakhand Corona Cases) कोरोना संक्रमण की दर 10 प्रतिशत तक पहुंच गई है। इस दौरान बताया जा रहा है कि सबसे अधिक संक्रमित देहरादून जिले में मिल रहे हैं। बुधवार को भी कुल 90 संक्रमितों में 55 संक्रमित देहरादून से ही हैं। तो वहीं नैनीताल में 10, हरिद्वार में 7, टिहरी में 7, अल्मोड़ा में 3, बागेश्वर में 2, चंपावत, पौड़ी, पिथौरागढ़, ऊधमसिंहनगर में 1-1 संक्रमितों की पुष्टि हुई है।

ये भी पढ़ें:
Vasuki Nag Temple
इस मंदिर के दर्शन किए बिना अधूरी मानी जाती है कैलाश मानसरोवर यात्रा

Uttarakhand Corona Cases: वर्तमान में इतने मरीज है अस्पताल में भर्ती

बता दें कि भले ही लगातार कोरोना मामलों में बढ़ोतरी देखने (Uttarakhand Corona Cases) को मिल रही है लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। क्योंकि जो लोग संक्रमित हैं, उनमें मामूली लक्षण ही हैं। जो घर में रह कर भी ठीक हो रहे हैं। वहीं वर्तमान में 5 से 7 मरीज ही अस्पतालों में भर्ती है। राजधानी समेत कुछ जिलों में ही कोरोना संक्रमण के मामले मिल रहे हैं। ऐसे में आपको बता दें कि

12 अप्रैल को 90 संक्रमित लोगों की ही पुष्टि हुई है।
11 अपैल को 108 संक्रमितों की पुष्टि हुई है।
10 अप्रैल को 71 संक्रमित और

09 अप्रैल 30 संक्रमित लोगों की ही पुष्टि हुई है।  

ये भी पढ़ें:
Haridwar News Today
मायके आकर स्मैक का अवैध धंधा संभाल रही युवती को किया पुलिस ने गिरफ्तार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com