UP में डेंगू का कहर- 7 हज़ार से अधिक मरीज आए सामने, तेज बुखार से हो रही मौत से मची खलबली

uttar pradesh

Uttar Pradesh में डेंगू से हो रही मौतों से मचा हड़कंप- डेंगू ने बरपाया कहर, 7 हज़ार मरीज आए सामने

Uttar Pradesh में डेंगू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है और जनवरी 2022 से लेकर अबतक 7 हज़ार मरीज सामने आ चुके हैं। यूपी के 20 से अधिक जिलों में डेंगू ने कहर बरपा रखा है। सरकारी अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में इलाज़ के लिए लगातार व्यवस्था को मजबूत किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि कई जिलों में डेंगू के 100 से भी ज्यादा मरीज हैं, जैसे कानपुर, बरेली, फ़तेहपुर, लखनऊ, बाराबंकी इत्यादि। इस समय डेंगू के साथ वायरल फीवर भी तेजी से फैल रहा है।

Uttar Pradesh के बरेली और बाराबंकी में बेकाबू हुआ डेंगू, तेज बुखार से 2 की मौत

uttar pradesh

Uttar Pradesh के बरेली में शुक्रवार को डेंगू से पीड़ित एक टेंट व्यापारी ने दम तोड़ दिया, वह कई दिनों से बुखार से पीड़ित था। प्राईवेट अस्पताल में इलाज़ के दौरान उसकी मौत हो गयी, बरेली में तो डेंगू मरीजों की संख्या 200 को पार कर गयी है। वहीं बाराबंकी जिले में भी 2 लोगों की मौत हो चुकी है। यहाँ भी मरीजों की भीड़ अस्पताल में देखी जा सकती है और सारे रोगी बुखार से ही पीड़ित हैं।

ये भी पढ़ें नोएडा में कक्षा 8 तक के स्कूल हुए बंद, 9वीं से 12वीं तक के लिए ये नियम

Uttar Pradesh में डेंगू की रफ्तार पर लगाम के लिए स्वास्थ्य विभाग ने उठाए जरूरी कदम

Uttar Pradesh में डेंगू की रफ्तार पर लगाम के लिए अस्पताल में अलग अलग वार्ड बनाने के निर्देश दिये गए हैं। अस्पतालों की इमरजेंसी के बाहर एक कर्मचारी मरीजों को ढंग से भर्ती करने के लिए तैनात किया गया है। उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की ओर से स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये गए हैं कि पर्याप्त मात्रा में दवाई रखी जाए। साथ ही अस्पतालों में डाक्टर और स्टाफ की कमी ना हो और उनके नाम व मोबाइल नंबर दीवारों पर लिखे जाएँ। ऐसे मरीज जिन्हें बुखार है उनकी पहले डेंगू की कार्ड जांच और फिर एलाईज़ा टेस्ट भी करवाए जाएँ और सभी जिलों को निर्देश दिये गए है कि वे कंट्रोल रूम बनाएँ।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com