नोएडा में कक्षा 8 तक के स्कूल हुए बंद, 9वीं से 12वीं तक के लिए ये नियम

0
33
NOIDA

प्रदूषण की वजह से Noida में बंद रहेंगे 8वीं तक के स्कूल, आनलाइन क्लास का दिया गया आदेश

दिल्ली- एनसीआर की हवा फिर एक बार जहरीली होती जा रही है। दमघोंटू हवा की वजह से सांस लेना दूभर हो गया है और लोग आँखों में जलन और सरदर्द की शिकायत कर रहे हैं। दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में AQI अत्यंत खराब और गंभीर हो चुका है। इन सबके बीच गौतमबुद्धनगर [NOIDA] में 1 से 8वीं तक के सभी स्कूल को बंद करने का आदेश आ गया है और आनलाइन क्लास चलाने का आदेश दिया गया है।

हवा के जहरीले स्तर को देखते हुए यह आदेश 8 नवम्बर तक के लिए लागू किया गया है। प्रदूषण का बच्चों के स्वास्थ्य पर बहुत बुरा असर हो सकता है इसलिए स्कूल को बंद किया गया है।

Noida के स्कूलों में आनलाइन होगी पढ़ाई, 9 से 12 तक के लिए भी निर्देश हुए जारी

NOIDA

Noida जिलाधिकारी के आदेश में जनपद में संचालित सभी बोर्ड के स्कूलों में कक्षा 1 से 8 तक के लिए क्लास आनलाइन चलायी जाएगी अनिवार्य रूप से। सभी स्कूल के प्रिन्सिपल जारी आदेश का पालन सुनिश्चित करेंगे। जिलाधिकारी द्वारा जारी नोटिस में क्लास 9 से 12 तक के लिए भी कक्षा आनलाइन चलाने की सिफ़ारिश की गयी है हालांकि यह अनिवार्य नहीं है।

ये भी पढ़ें दर्दनाक सड़क हादसा- बस से टकराई कार, 11 लोगों की मौत

Noida के स्कूल बंद- दिल्ली के क्यूँ नही ? प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट में याचिका पर 10 नवम्बर को होगी सुनवाई

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गयी है और पूछा गया है कि अगर Noida के सारे स्कूल बंद हैं तो दिल्ली के स्कूल क्यूँ खुले हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई को तैयार हो गया है और 10 नवम्बर को इस मामले में सुनवाई होगी। याचिका में मांग की गयी है कि दिल्ली में प्रदूषण से निपटने के लिए सरकार को सख्त आदेश दिये जाएँ।

इस याचिका में केंद्र सरकार, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश सरकार को पक्षकार बनाया गया है। इसके साथ ही लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए कारगर उपाय को करने की जरूरत बताई। साथ ही स्कूल और दफ्तरों को वर्चुयल मोड पर चलाने के आदेश की मांग की है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com