अब बिजली बिल का भुगतान होगा आसान, ऐसे कर सकेंगे शिकायत

0
399
UPCL App

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (upcl) ने राज्य के बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के समाधान के लिए एक एप (UPCL App) बनवाया है। जो ग्राहकों को बिजली का बिल भरने, नया कनेक्शन लगाने और किसी भी प्रकार की शिकायत को दर्ज करवाने में सहायता प्रदान करेगा। अब लोगों को इन सब के लिए ऑफिस ऑफिस नहीं भटकना पड़ेगा।

ऊर्जा निगम (upcl) ने एप बनाकर ग्राहकों और अपने कर्मचारियों के लिए काम आसान कर दिया है। अभी तक उपभोक्ताओं को अपनी शिकायतों के लिए ऑफिस से ऑफिस भटकना पड़ता था और कर्मचारियों को भी काम की रिपोर्ट के लिए बहुत भटकना पड़ता था। एप की मदद से ये सभी काम आसानी से हो जाएंगे और ऊर्जा निगम और अच्छे से काम कर सकेगा।

ये भी पढ़ें:
Chardham yatra update
चारधाम यात्रा पर मौसम की मार, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

UPCL App: क्या क्या होंगे फायदे

प्रदेश के ऊर्जा निगम को इस एप के बनने से बहुत लाभ होने (UPCL App) जा रहे है। जैसे कि बिजली के कनेक्शनों की, शिकायतों की रिपोर्ट और बिल भुगतान में हुई देरी की गणना, ये सभी काम अब बहुत ही आसानी के साथ हो सकेंगे। इसके अलावा अब कर्मचारी और इंजीनियर ये नहीं कह सकेंगे कि उन तक रिपोर्ट सही समय पर नहीं पहुंची। और वो जल्दी जल्दी शिकायतों का समाधान कर सकेंगे। इसके अलावा ऊर्जा निगम को सबसे ज्यादा फायदा ये होगा कि बिजली के नए कनेक्शन समय पर न देने से जो जुर्माना उन्हें उपभोक्ताओं को देना पड़ता था उसकी दर में कमी आएगी।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Forest department
अब मजारों के बाद हरिद्वार के मंदिरों को नोटिस!

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com