UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर 

0
302
STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

UKSSSC पेपर लीक मामला में STF की एक और कार्रवाई

देहरादून,  ब्यूरो। UKSSSC Paper Leak : अब 1 JE STF ने किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर:  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की भर्ती परीक्षा में अब STF ने एक और आरोपी को UP के धामपुर से गिरफ्तार किया है। UKSSSC पेपर लीक में लगातार एसटीएफ (STF) गिरफ्तारियां कर रही है।

2 दिन पहले ही 19वें आरोपी को नौगांव उत्तरकाशी से STF ने पूछताछ के लिए उठाया था। विगत गुरुवार को आरोपी से पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, एक और आरोपी को अब STF ने धामपुर उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है। आरोपी वर्तमान में जूनियर इंजीनियर (JE) के पद पर तैनात है।

UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर 

UP और MP से भी जुड़ रहे नकल माफिया के तार

एसएसपी STF अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखंड परीक्षा पेपर लीक मामले में नकल माफिया के जुड़ रहे तार उत्तर प्रदेश के नकल माफिया से जुड़ रहे हैं। पूर्व में गिरफ्तार जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत और एक पूर्व आईएएस के भाई का गिरोह उत्तर प्रदेश के साथ ही मध्य प्रदेश और उत्तराखंड तीन राज्यों में बताए जा रहे हैं।

je

कोर्ट में पेश करेगी आज एसटीएफ

एसटीएफ उत्तराखंड ने लंबी गहन पूछताछ के बाद धामपुर निवासी जूनियर इंजीनियर ललित राज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज आरोपी जूनियर इंजीनियर को न्यायलय में पेश किया जाएगा

UKSSSC का पेपर 24 से ज्यादा अभ्यर्थियों ने JE के घर पर किया था साॅल्व

पूर्व में गिरफ्तार और भाजपा में रहे जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत के साथ उत्तर प्रदेश के नकल माफिया के बीच की महत्वपूर्ण कड़ी बताई जा रही है। इसे तोड़ने में एसटीएफ को अब बड़ी सफलता मिल गई है। इस इंजीनियर के धामपर स्थित फ्लैट में 24 से ज्यादा पेपर देने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा से एक दिन पहले लीक हुए पेपर के प्रश्न साॅल्व करवाए गए थे।

UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर 

STF टीम इन राज्यों को अब रवाना

एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की परीक्षा का पेपर लीक करने में पुख्ता सबूत मिलने के बाद आरोपी जेई ललित राज शर्मा को अरेस्ट किया गया है। अब नकल माफिया पर नकेल कसने के लिए यूपी के अन्य इलाकों के साथ ही एमपी के लिए एसटीएफ की टीमें रवाना की जा रही हैं।

उन्होंने बताया कि धामपुर में मौजूद जूनियर इंजीनियर ललित राज शर्मा के फ्लैट पर दो दर्जन से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा से पहले रात लीक हुए पेपर से प्रश्न सॉल्व किए थे। नकल के इस अड्डे पर उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश दोनों स्टेट के लोग एकत्रित हुए थे। एसटीएफ बड़े खुलासे के लिए अपनी टीम को अन्य राज्यों में रवाना कर चुकी है।

UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper leak: हाकम सिंह का करीबी गिरफ्तार, अभ्यर्थियों को नकल सेंटरों तक पहुंचाता था अंकित 

यह भी पढ़ें: विधायक Umesh Sharma की मुश्किलें अभी नहीं हुई कम, हाई कोर्ट में हुई सुनवाई

यह भी पढ़ें: Disproportionate Assets: 3 सालों में पूर्व आईएएस रामविलास यादव ने बना ली 2600 फीसदी अधिक संपत्ति