STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

0
460
UKSSSC uttarakhand की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

देहरादून, ब्यूरो। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की दिसंबर 2021 में हुई भर्ती परीक्षा में बड़ा घोटाला होने पर एसटीएफ नकल करवाने वाले माफिया और करने वाले लोगों से कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए अभी तक 20 आरोपी सलाखों के पीछ कर चुकी है।

वहीं, अब STF ने उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) की ओर से आयोजित सचिवालय रक्षक, कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) और वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षाओं की जांच भी एसटीएफ से करवाने का निर्णय लिया है। उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार ने इस संबंध में STF को निर्देश जारी कर दिए हैं।

UKSSSC Paper leak अंकित रमोला गिरफ्तार

UKSSSC की और परीक्षाओं से जुड़े गिरफ्तार आरोपियों के तार

दरअसल, UKSSSC की भर्ती परीक्षा घोटाले में जिला पंचायत सदस्य और पूर्व CM त्रिवेंद्र सिंह रावत के खासमखास रहे हाकम सिंह रावत और इससे पहले सचिवालय से लेकर CJM कोर्ट के दो बाबू और हाकम सिंह के कुछ करीबी अरेस्ट होने के बाद अब पुलिस पुराने मामलों की फाइल फिर से खोलने जा रही है। अब देखना होगा कि कौन-कौन जालसाज इन और परीक्षाओं में STF अरेस्ट करेगी। इनसे जुड़े कई जालसाजों की धड़कने बढ़ने जा रही हैं।

UKSSSC Paper leak हाकम सिंह और अंकित रमोला

UKSSSC पेपर लीक में अब तक हो चुकी 20 गिरफ्तारियां

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की दिसंबर 2021 में हुए पेपर के लीक होने के मामले में देहरादून के रायपुर थाने में मुकदमा दर्ज करने के बाद एसटीएफ की ओर से रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। एसटीएफ ने अभी तक 20 आरोपियों को इस भर्ती परीक्षा में नकल मामले में सलाखों के पीछे डाला है।

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

UKSSSC की इन परीक्षाओं से भी जुड़ रहे तार

परीक्षा में पकड़े गए कई नकलची और नकल करवाने वाले आरोपियों के तार उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित सचिवालय रक्षक, कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) और वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षाओं से जुड़ रहे हैं। एसटीएफ अभी तक सीजेएम कोर्ट के दो बाबुओं के साथ ही सचिवालय के दो अपर निजी सचिव समेत कई अन्य सरकारी कर्मचारियों के साथ ही गैर सरकारी कंपनियों कर्मचारी, नेता और उनके एजेंट अरेस्ट कर चुकी है।

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

UKSSSC की इस परीक्षा में ब्लूटूथ से हुई थी नकल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आयोजित की गई फॉरेस्ट भर्ती गार्ड भर्ती की जांच में भी अब एसटीएफ करेगी। फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करवाने का मामला सामने आया था। इस मामले में भी 22 लोग अरेस्ट किए गए थे, लेकिन बाद में एक पूर्व सीएम के हस्तक्षेप के बाद मामले को रफा-दफा कर एफआर लगा दी गई थी। अब फिर से इसकी जांच की बात की जा रही है।

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

हाकम सिंह का नाम भी आया था UKSSSC की इस परीक्षा में

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की 2021 में 916 पदों के लिए हुई भर्ती परीक्षा में अरेस्ट जिला पंचायत सदस्य हाकम सिंह रावत का नाम फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा में भी सामने आया था। जिला पंचायत सदस्य का हाकम के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज हुआ था, लेकिन बाद में इस मामले से उनका नाम हटा दिया गया। साथ ही पुलिस ने मामले में एफआर लगाकर इसे बंद कर दिया। अब एसटीएफ इस भर्ती परीक्षा में हुई धांधली की जांच करेगी। इससे कई और लोग सलाखों के पीछे जा सकते हैं।

uksssc scam,uksssc job scam,ukssc scam news,# uksssc job scam,uksssc scams,vdo vpdo scam latest update,uksssc exam scam,uksssc scam latest update,uksssc vdo vpdo scam,scam,pcs scam,paper leak scam in uttarakhand,vdo vpdo scam,casino scams,ukscc exam scam,uttarakhand scam,recruitment scam,uttarakhand exam scam,vpdo recruitement scam,action on ukscc exam scam,uksssc vdo vpdo scam news,uttarakhand vdo vpdo scam

DGP अशोक कुमार ने दिए जांच के निर्देश

पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड अशोक कुमार ने बताया कि उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय परीक्षा की जांच एसटीएफ कर रही है। इसी परिपेक्ष्य में पूर्व में आयोजित उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की सचिवालय रक्षक और कनिष्ठ सहायक (ज्यूडिशियरी) परीक्षा की जांच भी एसटीएफ को सौंप दी गई है।

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि 2020 में उत्तराखंड पुलिस ने वन आरक्षी (फॉरेस्ट गार्ड) परीक्षा में ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने वाले गिरोह को पकड़ा था। इस मामले में जनपद हरिद्वार और पौड़ी गढ़वाल में मुकदमे दर्ज किए गए थे। इन मामलों की फिर से एसटीएफ परीक्षण और जांच करेगी। ऐसे में पहले हुई इन परीक्षाओं की जांच से कई और जालसाल पुलिस के हत्थे चढ़ सकते हैं।

STF अब UKSSSC की इन 3 EXAM की भी करेगी जांच, जालसाजों की बढ़ी धड़कने

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper Leak : अब STF ने 1 JE किया अरेस्ट, 24 को सॉल्व करवाया था पेपर 

यह भी पढ़ें: UKSSSC Paper leak: हाकम सिंह का करीबी गिरफ्तार, अभ्यर्थियों को नकल सेंटरों तक पहुंचाता था अंकित