UKSSSC पेपर लीक मामले में हाकम सिंह समेत 10 और आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट

0
272
UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

UKSSSC Paper Leak Case

UKSSSC पेपर लीक मामले में मुख्य आरोपी हाकम सिंह समेत 10 और आरोपियों के खिलाफ कोर्ट ने चार्जशीट दाखिल कर दी है। ऐसे में आरोपियों को कोर्ट से जमानत मिलने की संभावना को झटका लगा है। इस मामले में अबतक 21 आरोपियों पर गैंगस्टर लगाया जा चुका है और 41 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

एसटीएफ के एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 20 सितंबर को 18 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। अब 10 और के खिलाफ चार्जशीट न्यायालय में दाखिल की गई है।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

4 और 5 दिसंबर 2021 को UKSSSC ने स्नातक स्तर पर भर्ती परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा के लिए प्रश्न पत्र छापने का काम RIMS प्रिंटिंग प्रेस के द्वारा ही हुआ था। यहीं से सबसे पहले पेपर लीक हुआ था। इस परीक्षा में 1 लाख 60 हजार अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी।

जिसमें से 916 अभ्यर्थी चयनित हुए थे, लेकिन बेरोजगार संगठनों और कई छात्रों ने मुख्यमंत्री से मिलकर इस परीक्षा में हुई अनियमितताओं की जांच की मांग की थी। मामले की गंभीरता को देखते हुए 22 जुलाई को मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें अभी तक 41 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

UKSSSC Paper Leak Case
UKSSSC Paper Leak Case

UKSSSC Paper Leak Case : इनके खिलाफ हुई चार्जशीट दाखिल

हाकम सिंह, केंद्रपाल, चंदन सिंह मनराल, जगदीश गोस्वामी, ललित राज शर्मा, राजवीर सिंह, तनुज शर्मा, अंकित उर्फ बॉबी रमोला, विपिन बिहारी और दिनेश चंद जोशी।

ये भी पढे़ं : Uksssc Paper Leak: STF ने हाकम का पार्टनर और प्रिंटिंग प्रेस के मालिक को भी दबोचा