“आदि पुरुष” को बैन करने की मांग, हिंदू देवी देवताओं के प्रति अनादर बर्दाश्त नहीं

0
424
ayodhya

Ayodhya राम मंदिर के प्रधान पुजारी ने कहा फिल्म बनाना अपराध नहीं,लेकिन हिन्दू धर्म का अनादर नही बर्दाश्त

अभिनेता प्रभास की आने वाली फिल्म “आदिपुरुष” को लेकर विवाद जारी है। फिल्म भगवान राम के जीवन पर आधारित है और इसमें भगवान राम, हनुमान और रावण के कथित गलत चित्रण पर विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश Ayodhya राम मंदिर के प्रधान पुजारी ने फिल्म पर तत्काल प्रतिबंध की मांग उठाई है। मंदिर के पुजारी सतेन्द्र दास  का आरोप है कि भगवान राम, हनुमान और रावण का चित्रण फिल्म में महाकाव्य के अनुसार नहीं है और ये फिल्म उनकी गरिमा के खिलाफ है। फिल्म का टीजर पिछले हफ्ते अयोध्या में रिलीज हो गया है, जिसको लेकर विवाद बहुत बढ़ गया है।

Ayodhya के पुजारी ने चेतावनी भरे लहजे में कहा “हिन्दू देवी देवताओं के प्रति अनादर बर्दाश्त नहीं”

ayodhya

इस फिल्म को लेकर इससे पहले उत्तर प्रदेश के  उप-मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद ने भी निंदा की थी।  ब्रजेश पाठक बोले “संतों ने जो कुछ भी कहा है, उस पर ध्यान देने की जरूरत है। फिल्मों ने अक्सर हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। जब भी हमारी संस्कृति पर हमला हुआ, इन्हीं संतों और अखाड़ों ने हमारी संस्कृति को बचाया। हमें अपनी संस्कृति पर गर्व है।” केशव प्रसाद मौर्य ने भी इस फिल्म की घोर निंदा की है और इसे ठीक करने की बात कही। इसी कड़ी में प्रधान पुजारी ने फिल्म पर बैन की मांग उठाई है।

Ayodhya से उठी आवाज, बंद करो स्वतन्त्रता की आड़ में यह थोथा प्रलाप, रावण के चरित्र दर्शन पर आपत्ति

ayodhya

जहां एक ओर  Ayodhya से यह बार बार इस फिल्म “आदिपुरुष” को बैन करने की मांग हो रही है वहीं इससे पहले भाजपा प्रवक्ता मालविका ने कहा कि फिल्म के निर्माताओं ने रावण के चरित्र को बनाने से पहले कोई रिसर्च नहीं किया गया है। तस्वीर में दिखता रावण “एक ऐसा व्यक्ति है जो कहीं से भारतीय नहीं दिखता, नीली आँखों का मेकअप है और चमड़े की जैकेट पहने हुए है जो कहीं से हमारा इतिहास नहीं है। यह लोग रचनात्मक स्वतन्त्रता की आड़ में कुछ भी नहीं दिखा सकते हैं।

ये भी पढ़ें Boycott Vikram Vedha: भगवान राम पर बयान देकर बुरे फंसे सैफ अली खान, मुश्किल में Director की जान

Ayodhya के बाद विश्व हिन्दू परिषद ने कहा “ये लोग हिन्दू धर्म का मज़ाक बना रहे हैं”

बताते चलें कि “आदिपुरुष” फिल्म में सैफ अली खान रावण के रूप में नजर आएंगे जबकि प्रभास भगवान राम और क्र्ति सैनन सीता बनी हैं। विश्व हिन्दू परिषद ने फिल्म के टीजर पर आपत्ति जताई है और कहा कि जिस तरह से भगवान राम, रावण और लक्ष्मण को दिखाया गया है वो हिन्दू धर्म का मज़ाक है और हिन्दू समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा,और विहिप ने इस फिल्म को सिनेमाघरों में प्रदर्शित नहीं होने देने की प्रतिज्ञा की है।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com