अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा इन 23 पदों पर भर्ती

0
244
UKSSSC exam

Uttarakhand Devbhoomi Desk: UKSSSC को नई भर्तियों की जिम्मेदारी मिल सकती है। राज्य लोक सेवा आयोग प्रस्तावित (UKSSSC exam) कैलेंडर के अनुसार पहले की 23 भर्तियों को करवाने की तैयारी कर रहा है, लेकिन जिन विभागों में नए समूह-ग के पद रिक्त हैं, प्रशासन इसकी जिम्मेदारी यूकेएसएससी को दे सकता है।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने पांच दिनों के भीतर सचिवालय (UKSSSC exam) रक्षक की हुई परीक्षा के परिणामों को घोषित कर दिया था। आयोग ने फिर से समूह ग की भर्ती के लिए जिम्मेदारी का अनुरोध किया है। इसके लिए आयोग के अध्यक्ष ने सरकार को एक पत्र भेजा है। अगर सब कुछ सही रहा तो जुलाई से आयोग को परीक्षा कराने की जिम्मेदारी मिल सकती है।

ये भी पढ़ें:
Chakrata road accident
यहां हुआ भीषण सड़क हादसा, 2 की मौत, एक गंभीर रूप से घायल

UKSSSC exam: UKSSSC से छीन ली गई थी जिम्मेदारी

बता दें कि पिछले साल हुई भर्तियों के पेपर लीक हो जाने के कारण (जिसमें वन दरोगा, सचिवालय रक्षक और स्नातक स्तरीय समूह ग के पदों की भर्ती परीक्षा शामिल हैं) आयोग का कामकाज लगभग बंद हो गया था। और प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी। सितंबर में सरकार ने यूकेएसएससी (UKSSSC exam) से 23 भर्ती परीक्षाएं छीन कर उत्तराखंड लोक सेवा आयोग को भर्तियों की जिम्मेदारी सौंपी थी।

इसके लिए सरकार ने उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (कृत्यों का परिसीमन) (संशोधन) विनियम 2022 जारी किया था। राज्य लोक सेवा आयोग ने पुलिस कॉन्स्टेबल, पटवारी-लेखपाल, वन रक्षक, सहायक लेखाकार, बंदीरक्षक की भर्ती का केलेंडर भी निकाल दिया है। इस बीच, आयोग में नवनियुक्त अध्यक्ष जीएस मार्टोलिया और सचिव एसएस रावत के चार्ज लेने के बाद बड़े स्केल पर परिवर्तन किए गए हैं। आयोग में नए परीक्षा नियंत्रक भी नियुक्त किये गये हैं। पूरी टीम को बदल दिया गया है।

इससे पहले बीते 21 मई को आयोजित सचिवालय रक्षक की परीक्षा सभी केंद्रों में शांतिपूर्ण रूप से हुई थी और रिकार्ड 5 दिनों में इसका परिणाम भी घोषित कर दिया गया था। आयोग के अध्यक्ष जीएस मार्टोलिया ने कहा कि उन्होंने समूह ग की परीक्षाओं की जिम्मेदारी फिर से आयोग (UKSSSC exam) को दिए जाने को लेकर एक पत्र लिखा है और उनके पास आने वाली परीक्षाओं को करवाने को लेकर बहुत ही चाक चौबंद व्यवस्थाएं हैं। वो बहुत ही शांतिपूर्ण ढंग से परीक्षाएं करवाने के लिए तैयार हैं।

ये भी पढ़ें:
PM Modi's 9 years
मोदी सरकार के 9 साल: जानें कैसे मोदी सरकार के इन 9 फैसलों ने जीता लोगों का भरोसा

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com