राज्य में तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना, विभाग का अलर्ट जारी

0
220
UTTARAKHAND WEATHER

Uttarakhand Devbhoomi Desk: चारधाम और आसपास की चोटियों पर हो रही बर्फबारी से सुबह और शाम पहाड़ों में ठंडक (UTTARAKHAND WEATHER) महसूस हो रही है| रविवार को देहरादून में सुबह धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद बादल उमड़ने लगे और रात में बारिश होने की संभावना बनी रही। उत्तराखंड में सोमवार को मौसम ने फिर करवट ली। देहरादून में धूप और बादलों का खेल जारी रहा। इसके अलावा रविवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 31.2  डिग्री दर्ज किया गया। जबकि न्यूनतम तापमान 19.6  डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 3 डिग्री कम रिकार्ड किया गया।

ये भी पढ़ें:
PM Modi's 9 years
मोदी सरकार के 9 साल: जानें कैसे मोदी सरकार के इन 9 फैसलों ने जीता लोगों का भरोसा

UTTARAKHAND WEATHER: पहाड़ों पर ठंडा हुआ मौसम

ताजा पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से बादल पहाड़ों से मैदानों की (UTTARAKHAND WEATHER) ओर आगे बढ़ रहे हैं। हाइड्रोमेटोरोलॉजिकल सेंटर के मुताबिक, पहाड़ी इलाकों में आज बारिश, बर्फबारी और ओला वृष्टि हैं। निचले इलाकों में आंधी और भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। राज्य के कुछ हिस्सों में आंधी भी आ सकती है और 70 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बादलों और धूप ने (UTTARAKHAND WEATHER) कहर बरपा रखा है। बारिश हुई और पहाड़ों से मैदानी इलाकों की ओर तेज हवा चली, जिससे अधिकांश क्षेत्रों में तापमान के स्तर में कमी आई और भीषण गर्मी से कुछ राहत मिली। दून समेत ज्यादातर शहरों में तापमान सामान्य से चार से छह डिग्री कम रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, अरब सागर से उठने वाला एक नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तराखंड समेत आसपास के राज्यों को अपनी चपेट में ले चुका है और राजस्थान की ओर बढ़ रहा है। इसलिए आने वाले दिनों में पड़ोसी राज्यों में भी मौसम का मिजाज बदल सकता है।

ये भी पढ़ें:
UKSSSC exam
अब उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कराएगा इन 23 पदों पर भर्ती

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com