पटवारी भर्ती पेपर लीक मामले में आयोग का बड़ा फैसला, अब ऐसे होगी परीक्षा

0
345
ukpsc patwari exam

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में पटवारी भर्ती का पेपर लीक होने के बाद उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) कई सवालों के घिराव में है। पेपर लीक का मामला सामने (ukpsc patwari exam) आने के बाद युवाओं के साथ साथ विपक्षी दल भी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही है। इस बीच UKPSC ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़ा फैसला लिया गया है। आपको बता दें कि आयोग ने फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा को लेकर कुछ बदलाव किए। बताए जा रहे हैं कि यह बदलाव प्रश्नपत्र से लेकर आयोग की गोपनीय प्रक्रिया के हैं।

ये भी पढ़ें:
road safety week in dehradun
देहारादून की सड़को पर निकले ‘यमराज’, ट्रैफिक नियमों का पढ़ाया पाठ

सूत्रों के मुताबिक, आयोग ने परीक्षा के लिए जो पेपर पाइपलाइन (ukpsc patwari exam) में लगाया था, उसे हटा दिया गया है। ऐसे में आयोग ने इस भर्ती परीक्षा के लिए दूसरे सवालों का पेपर तैयार कर लिया है। अब नए सवालों से ही परीक्षा करवाई जायेगी। इसके अलावा आयोग ने कहा परीक्षा से जुड़े हर पहलू पर सख्त नजर रखी जा रही है। परीक्षा के लिए जो भी प्रक्रिया है उसे पहले से ज्यादा सख्त बना दिया गया है।

ये भी पढ़ें:
Betal Gufa
रहस्यों से भरा मंदिर! एक ऐसी गुफा जिसकी दीवारों से टपकता था घी

ukpsc patwari exam: इस दिन होगी परीक्षा

गौरतलब है कि 8 जनवरी 2023 को UKPSC पटवारी/लेखपाल परीक्षा आयोजित की गई थी। लेकिन बाद में खबर सामने आई थी कि पटवारी भर्ती का पेपर लीक हुआ था जिसके कारण परीक्षा रद्द हो गई थी। ऐसे में आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए फैसला लिया। आपको बता दें कि फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा 22 जनवरी को प्रस्तावित है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com