देहारादून की सड़को पर निकले ‘यमराज’, ट्रैफिक नियमों का पढ़ाया पाठ

0
365
road safety week in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात पुलिस कई तरह के प्रयास कर रही है। ऐसे ही इस बार पुलिस ने (road safety week in dehradun) एक अनोखी पहल की जिसमें लोगों को खुद यमराज ने यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया। जी हां ये घटना राजधानी दून से सामने आई है। यहां ट्रैफिक पुलिस के बजाय यमराज ने लोगों को सड़क सुरक्षा के नियम समझाएं।

ये भी पढ़ें:
Betal Gufa
रहस्यों से भरा मंदिर! एक ऐसी गुफा जिसकी दीवारों से टपकता था घी

यमराज की वेशभूषा पहन कर ट्रैफिक कर्मी कुँवर सिंह बिष्ट ने आज दून की सड़कों पर लोगो को जीवन से प्यार करना सिखाया और संदेश दिया कि सेफ ड्राइविंग करें। साथ ही ऐसे लोगो को चेतावनी भी दी जो ट्रैफिक नियमो का पालन नहीं करते हैं और अपनी जान के साथ साथ दूसरों की जान भी जोखिम मेन डालते है।

ये भी पढ़ें:
death threat to union minister
मोदी कैबिनेट के इस मंत्री को मिली जान से मारने की धमकी

road safety week in dehradun:हर साल इस दिन मनाया जाता है सड़क सुरक्षा सप्ताह

आपको बता दें कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने और ज्यादा से ज्यादा लोगो को यातायात नियमो (road safety week in dehradun) का पालन करवाने के लिए हर साल सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जाता है। यह हर साल 11 जनवरी से 17 जनवरी तक मनाया जाता है। इस सप्ताह के दौरान पुलिस यातायात नियमो के प्रति लोगो को जागरूक करती है। सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड राज्य मे 5 सालों मेर्ण लगभग 7 हज़ार से अधिक सड़क दुर्घटनाए दर्ज की गयी है जिसमे 5 हज़ार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com