इस महीने होने वाली UKPSC की दो परीक्षायें स्थगित, नई तिथियां भी जारी

0
279
UKPSC exam postponed

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) द्वारा आयोजित पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बाद से कई सवाल (UKPSC exam postponed) उठ रहें हैं। इसके मद्देनजर आयोग ने बड़ा फैसला लेते हुए इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा और पीसीएस मुख्य परीक्षा स्थगित कर दी है। साथ ही आयोग ने इन परीक्षाओं की नई तिथियां भी जारी कर दी हैं। बता दें कि पटवारी-लेखपाल भर्ती का पेपर लीक होने के बाद अभ्यार्थी इन दो परीक्षाओं को लेकर कई दिनों से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। इसी को देखते हुए आयोग ने मंगलवार की रात को इन परीक्षाओं में बदलाव करने के आदेश जारी किए।

ये भी पढ़ें:
cbse board exam 2023
बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर- अब इस चीज की मिली छूट

UKPSC exam postponed: इस दिन होगी ये परीक्षा

आयोग के अति गोपन विभाग के अनुभाग अधिकारी संजीव चतुर्वेदी द्वारा (UKPSC exam postponed) पेपर लीक कराये जाने के बाद प्रदेशभर से युवा लगातार यह मांग कर रहे थे कि पीसीएस की मुख्य परीक्षा भी स्थगित करवाई जाए या जांच कराने के बाद दोबारा परीक्षा कराई जाए। ऐसे में मंगलवार को आयोग के अध्यक्ष डाॅ. राकेश कुमार ने विशेष बैठक बुलाई और इन सभी मुद्दों को लेकर विचार विमर्श किया गया। इसके बाद ये तय हुआ कि इस महीने होने वाली फॉरेस्ट गार्ड और पीसीएस परीक्षा को तत्काल स्थगित किया जाएगा। आयोग ने बताया कि पीसीएस मुख्य परीक्षा फरवरी और फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा अप्रैल में कराई जाएगी।

कौन सी परीक्षा कब होगी

परीक्षा का नाम                 नई तिथि

फॉरेस्ट गार्ड भर्ती              09 अप्रैल
पीसीएस मुख्य परीक्षा         23 से 26 फरवरी

पटवारी-लेखपाल भर्ती      12 फरवरी
सहायक लेखाकार परीक्षा     19 फरवरी

ये भी पढ़ें:
tehri road accident
टिहरी में ऑल्‍टो कार दुर्घटनाग्रस्‍त, 3 लोग हुए हादसे का शिकार

आपको बता दें कि आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार ने तय किया है कि (UKPSC exam postponed) फॉरेस्ट गार्ड भर्ती के बाद अब पीसीएस मुख्य परीक्षा, पटवारी-लेखपाल परीक्षा, सहायक लेखाकार परीक्षा के प्रश्न पत्र भी बदल दिए जाएंगे। इसके अलावा जल्द ही परीक्षाओं का दूसरा कैलेंडर जारी किया जाएगा।

उन्होंने अभ्यर्थियों से अपील की है कि वह शांति बनाए रखें। आयोग सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर रहा है। इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com