बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ी खबर- अब इस चीज की मिली छूट

0
389
cbse board exam 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: जोशीमठ में भूधंसाव का मामला लगातार बढ़ रहा है। इस संकट के चलते यहां के लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। इसको देखते हुए शिक्षा विभाग ने प्रभावित छात्रों को बड़ी राहत दी है। बता दें कि अब जोशीमठ (cbse board exam 2023) के बोर्ड परीक्षार्थियों को बोर्ड परीक्षा देने में कोई परेशानी नहीं होगी। सीबीएसई ने ऐसे छात्र-छात्राओं को खुद से परीक्षा केंद्र चुनने की अनुमति दी है।

ये भी पढ़ें:
tehri road accident
टिहरी में ऑल्‍टो कार दुर्घटनाग्रस्‍त, 3 लोग हुए हादसे का शिकार

cbse board exam 2023: शिक्षा मंत्री ने कही यह बात

आपको बता दें कि मार्च महीने से परीक्षाएं शुरू हो रही हैं। इसी कड़ी में (cbse board exam 2023) शिक्षा विभाग ने यह अहम फैसला लिया है। प्रदेश के शिक्षा मंत्री डॉक्टर धन सिंह रावत ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक कर ये निर्देश दिए। देहरादून नूनरखेड़ा स्थित शिक्षा महानिदेशालय में बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि जोशीमठ के प्रभावित छात्र-छात्राओं को बोर्ड परीक्षा में दिक्कतों का सामना न करना पड़े इसलिए उनकी सुविधा के मुताबिक एग्जामिनेशन सेंटर आवंटित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:
uttarakhand congress protests
भर्ती घोटालों के खिलाफ कांग्रेसियों का धरना प्रदर्शन, सरकार पर लगाए ये आरोप

गौरतलब है कि, जोशीमठ शहर में भू-धंसाव के चलते अभी तक 849 भवनों में दरारें आ गई हैं। इसके अलावा 237 परिवारों के 800 सदस्यों को अस्थायी राहत शिविरों में विस्थापित किया गया है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com