उत्तराखंड में कड़ाके की ठंड का सितम जारी, मैदानों में कोहरा तो पहाड़ों में बर्फबारी

0
307
uttarakhand weather update

Uttarakhand Devbhoomi Desk: इन दिनों पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। फिलहाल ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नजर नहीं आ रही। इस बीच मौसम विभाग (uttarakhand weather update) ने एक और अपडेट जारी कर दिया है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के फिर सक्रिय होने के चलते उत्तराखंड के तीन जिलों में मौसम का मिजाज बदलने जा रहा है। बता दें कि विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जैसे जिलों में 20 जनवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। वहीं, 23 से 26 जनवरी तक राज्य के मैदानी इलाकों में जोरदार बारिश तो पहाड़ों में बर्फबारी का अनुमान लगाया है।

ये भी पढ़ें:
tehri road accident
टिहरी में ऑल्‍टो कार दुर्घटनाग्रस्‍त, 3 लोग हुए हादसे का शिकार

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने (uttarakhand weather update) बताया कि एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता देखने को मिल रही है। इसके चलते अगले 24 घंटे में ऊधमसिंहनगर और हरिद्वार में जहां शीतलहर के साथ घना कोहरा छाने संभावना है। तो वहीं, उच्च हिमालयी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिल सकती है।
 

ये भी पढ़ें:
UKPSC exam postponed
इस महीने होने वाली UKPSC की दो परीक्षायें स्थगित, नई तिथियां भी जारी

uttarakhand weather update: पारे में भी भारी गिरावट

उधर, बदलते मौसम के चलते पहाड़ से लेकर मैदान तक पारे में भारी गिरावट दर्ज की गई है। आपको बता दें कि पंतनगर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री, मुक्तेश्वर में न्यूनतम तापमान 1.6 डिग्री दर्ज किया गया। इसके अलावा राजधानी दून में न्यूनतम तापमान 6 और टिहरी में 2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे में दून में न्यूनतम 5 डिग्री पहुंचने का अनुमान है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com