इस शहर में बनेगी राज्य की पहली टनल पार्किंग, डीपीआर तैयार

0
221
Tunnel Parking

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में पहाड़ी इलाकों में पार्किंग एक बड़ी समस्या है। खासकर टूरिस्ट सीजन में। अब इस समस्या से (Tunnel Parking) निजात दिलाने के सरकार टनल पार्किग बनाने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह पार्किंग अभी तक देश में कहीं भी नहीं है। इसी के साथ उत्तराखंड राज्य टनल पार्किंग शुरू करने वाला देश का पहला राज्य बनेगा।

वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, राज्य में पहली टनल पार्किंग कैंप्टीफाल में बनाई जायेगी। इसके लिए 120 करोड़ (Tunnel Parking) की डीपीआर भी तैयार हो चुकी है। इसी महीने अपर मुख्य सचिव और मुख्य सचिव के सामने इसका प्रस्तुतिकरण किया जायेगाा। ऐसे में इसे जल्द ही स्वीकृति मिलने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें:
UTTRAKASHI PROTEST
उत्तरकाशी में बाहरी व्यक्तियों को निकाले जाने की मांग तेज, हो रहा है हंगामा

Tunnel Parking: कैसी होगी टनल पार्किंग

आपको बता दें कि राज्य के (Tunnel Parking) 12 शहरों में टनल पार्किंग बनाई जानी हैं। इनमें पौड़ी में दो, टिहरी में छह, उत्तरकाशी में दो और नैनीताल में दो पार्किंग शामिल हैं। पहली टनल पार्किंग कैंप्टीफाल में टिहरी-कैंप्टीफाल मसूरी, मसीही मसूरी रोड के सामने बनाई जाएगी। इस पार्किंग में 400 वाहनों को पार्क करने की सुविधा मिलेगी।

बताया जा रहा है कि जिन जिलों में पार्किंग के लिए बड़ा मैदान उपलब्ध नहीं है, वहां पर पहाड़ों के भीतर ही टनल से पार्किंग का काम किया जाएगा। यहां एक तरफ से वाहन पार्किंग के लिए घुसेगा और दूसरी तरफ से सड़क पर बाहर निकल जाएगा।

ये भी पढ़ें:
Srinagar Garhwal News
स्टंट बाज युवक को स्टंट करना पड़ा महंगा, पुलिस ने लिया ऐसा एक्शन

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com