Good News: देहरादून के साथ ही इन जगह मिलेंगे सस्ते टमाटर…

0
494
Tomato Sale
Tomato Sale

Uttarakhand Devbhoomi Desk: खुश खबरी देहरादून की जनता को आज से मिलेगा सस्ता टमाटर (Tomato Sale), इन जगह लगेंगे चार काउंटर, देहरादून मंडी समितियों को दी गई ये सलाह लाई जनता में राहत की मुस्कान। राजधानी देहरादून में टमाटर के दाम में आई हल्की गिरावट से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। हालांकि, अन्य सब्जियों के बढ़ते दाम लोगों का बजट बिहाड़ रहे हैं। वहीं एक सप्ताह पूर्व उत्तरकाशी जनपद मुख्यालय की मंडी में टमाटर के दाम 100 पार थे तो वहीं गंगोत्री और यमुनोत्री धाम में टमाटर के दाम 200 रुपये पार कर चुके है।

देहरादून की निरंजनपुर मंडी में आज से चार दुकानों पर सस्ते टमाटर के काउंटर लगाए जाएंगे। चार घंटे के लिए लगने वाले इन काउंटरों पर 50 से 70 रुपये प्रति किलो (Tomato Sale) के हिसाब से एक व्यक्ति को दे किलो टमाटर दिया जाएगा। निरंजनपुर सब्जी मंडी से सस्ते टमाटर मिलेगा। वहीं, ऋषिकेश और रुड़की में भी मंडी में काउंटर लगाकर सस्ता टमाटर उपलब्ध कराया जाएगा।Tomato Sale

Tomato Sale… पर हुआ कैसे ?

टमाटर के बढ़ते दाम को देख कृषि उत्पादन मंडी समिति के सचिव विजय थपलियाल ने शुक्रवार को थोक विक्रेताओं और क्षेत्रीय कार्मिकों के साथ बैठक की। उन्होंने टमाटर (Tomato Sale) की खपत और मूल्यों की समीक्षा करते हुए आठ जुलाई को लगने वाले चार काउंटर पर टमाटर के दाम 50 से 70 रुपये प्रति किलो तय किए। वहीं, मंडी निरीक्षक अजय डबराल ने बताया, लोग काउंटर पर सुबह नौ से दोपहर 12 बजे तक टमाटर खरीद सकते हैं। टमाटर के दाम उसकी गुणवत्ता पर तय किए गए हैं।

उत्तराखंड कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध निदेशक आशीष भटगईं ने बताया की टमाटर के बढ़ते रेट को देखते हुए प्रदेशभर की सभी मंडी समितियों को अपने स्तर पर अलग से काउंटर लगाकर सस्ते दर पर टमाटर बेचने को कहा गया है, सुविधानुसार, मंडी समितियां अपने यहां मंडी परिसर में काउंटर लगाकर ग्राहकों को टमाटर उपलब्ध करा सकती हैं।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com