टिहरी बांध झील में चार दिवसीय टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन

0
111
TEHRI WATER SPORTS CUP
TEHRI WATER SPORTS CUP

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:टिहरी बांध झील के आईटीबीपी कैंपस कोटी कॉलोनी टिहरी गढ़वाल में TEHRI WATER SPORTS CUP का आगाज हो चुका है। कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर ओपन नेशनल कैनोइंग स्प्रिंट सीनियर पुरूष और महिला चौम्पियनशिप और क्वालीफायर, टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का शुभारंभ किया गया।

इस मौके पर वन मंत्री सुबोध उनियाल ने देश के विभिन्न प्रांतों से आये खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए 37वें राष्ट्रीय खेल गोवा-2023 के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिस तरह राफ्टिंग में जनपद की एक पहचान है, उससे कई अधिक पहचान कैनोइंग और कयाकिंग में टिहरी का नाम होगा जो कि गर्व का विषय होगा।

TEHRI WATER SPORTS CUP
TEHRI WATER SPORTS CUP

टिहरी के विधायक किशोर उपाध्याय के अनुसार टिहरी में जलक्रीड़ा एवं साहसिक खेलों के लिए वातावरण तैयार किया जाएगा। जिससे यहां के खिलाडियों को देश-विदेश प्रतिभा के अनुरूप प्रसिद्धि मिले। इसके लिए प्रशासन द्वारा TEHRI WATER SPORTS CUP की पहल की गई है।

TEHRI WATER SPORTS CUP
TEHRI LAKE

TEHRI WATER SPORTS CUP: ये प्रतियोगिताएं हो रही हैं-

TEHRI WATER SPORTS CUP में  14 सितम्बर से 17 सितंबर, 2023 तक ओपन नेशनल कैनोइंग स्प्रिंट सीनियर पुरुष और महिला चैम्पियनशिप और क्वालीफायर स्पर्धाएं आयोजित की जा रही हैं। इन स्पर्धाओं में देश के 22 प्रांतों से 450 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं, जिनमें से क्वालीफाई करने वाले प्रतिभागी 37वें राष्ट्रीय खेल गोवा-2023 में प्रतिभाग करेंगे। प्रतियोगिता टी.एच.डी.सी टिहरी गढ़वाल, उत्तराखंड कयाकिंग एवं कैनोइंग संघ, खेल विभाग उत्तराखंड, आईटीबीपी एवं उत्तराखंड ओलंपिक एसोसिएशन के द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित की जा रही है।

ये भी पढ़ें-

UTTARAKHAND POWER CRISIS
UTTARAKHAND POWER CRISIS

 

उत्तराखंड में अक्टूबर से हो सकती है बिजली की किल्लत

 

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज