मुख्यमंत्री धामी ने बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन, बदरी-केदार में हुई पूजा

0
212
DHAMI BIRTHDAY

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज यानि 16 सितंबर को अपना जन्मदिन मना रहे हैं।(DHAMI BIRTHDAY) बीते 15 सितंबर को दिल्ली से वापस लौटने के बाद उन्होंने बनियावाला में स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस आवासीय बालिका छात्रावास में बेसहारा और निर्धन बच्चों के बीच पहुंचकर अपना जन्मदिन मनाया।

DHAMI BIRTHDAY
बच्चों के साथ खाना कहते धामी

अपने जन्मदिन की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री धामी ने छात्रावास के बच्चों के साथ केक काटा और उन्हें उपहार दिए। इसके अलावा वो बच्चों के साथ खाना खाने भी बैठे और उन्हें अपने हाथों से बच्चों को खाना खिलाया। (DHAMI BIRTHDAY)मुख्यमंत्री धामी को अपने बीच देखकर बच्चे भी काफी उत्साहित नजर आ रहे थे। बच्चों ने दीप जलाए, गायत्री मंत्र का जाप किया,  भगवान गणेश की पूजा की और मुख्यमंत्री के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना की।

DHAMI BIRTHDAY
पौधरोपण करते हुए मुख्यमंत्री धामी

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर उन्होंने सभी विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने कहा कि आप जीवन में कोई भी काम करें, वो पूरा मन लगा कर करें। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप जीवन में किस क्षेत्र में आगे बढ़ना चाहते हैं, उसके लिए लक्ष्य निर्धारित करें और आगे बढ़ते रहें।(DHAMI BIRTHDAY)इस मौके पर शिक्षा महानिदेशक बंसीधर तिवारी और शिक्षा मंत्रालय के अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।

DHAMI BIRTHDAY
गृह मंत्री अमित शाह ने दी शुभकामनाएं

DHAMI BIRTHDAY:बदरी- केदार में हुई विशेष पूजा

श्री बद्रीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति ने शनिवार सुबह 16 सितंबर को मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम सहित मंदिर समिति के सभी प्रमुख मंदिरों में विशेष पूजा का आयोजन किया।(DHAMI BIRTHDAY) बीकेटीसी के चेयरमैन अजेंद्र अजय ने बताया कि 17 सितंबर को देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर भी कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-

TEHRI WATER SPORTS CUP
TEHRI WATER SPORTS CUP

टिहरी बांध झील में चार दिवसीय टिहरी वॉटर स्पोर्ट्स कप का आयोजन

 

ये होंगे जन्मदिन के कार्यक्रम

भाजपा के प्रदेश सह मीडिया प्रभारी चंदन बिष्ट ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के जन्मदिन पर राज्य में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। मुख्यमंत्री का जन्मदिन युवा संकल्प दिवस के रूप में मनाया जाएगा। (DHAMI BIRTHDAY)16 सितंबर को सुबह 6 बजे गुरुनानकपुरा गुरुद्वारा में अरदास दीर्घायु समारोह, भाजपा कार्यालय में सुबह 9 बजे हवन-यज्ञ, युवा मोर्चा द्वारा मिनी स्टेडियम में मैराथन का आयोजन, एमबीपीजी महिला मोर्चा द्वारा बेलबाबा मंदिर में भजन व प्रसाद वितरण का आयोजन शामिल है। इसके साथ डीएसबी नैनीताल परिसर में सांस्कृतिक गतिविधियां और हल्द्वानी के हैड़ाखान मंदिर में हवन पूजा आयोजित की जाएगी।

 

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज