अपराधी सावधान: अब हर जिले में होगी उत्तराखंड पुलिस की स्पेशल नजर !

0
303
STF Uttarakhand
STF Uttarakhand

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देवभूमि उत्तराखंड में अब अपराधियों पर नकेल कसने के लिए, उत्तराखंड पुलिस ने विशेष अभियान (STF Uttarakhand) शुरू किया है। उत्तराखंड पुलिस ने हर जिले में एक-एक स्पेशल टास्क फोर्स की टीम गठित की है। जिससे राज्य में अपराधियों की नींद उड़ गई है, की पुलिस की स्पेशल नजर से कहाँ तक छुपके बचेंगे।

यह भी पढ़ें:
schools closed
इन तीन जिलों में आज स्कूल बंद, उत्तराखंड में फिर से बारिश का ऑरेंज अलर्ट

राज्य के कुख्यात अपराधियों को दबोचने के लिए उत्तर प्रदेश की तर्ज पर ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू किया है। दो महीने के इस विशेष अभियान में फरार चल रहे गंभीर और संगठित अपराधों में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार करके उन पर नकेल कसी जाएगी। इसके लिए हर जिले में एक-एक टीम (STF Uttarakhand) गठित की गई है।STF Uttarakhand

STF Uttarakhand: हर जिले में स्पेशल टीम

इसमें स्पेशल टास्क फोर्स और इंटेलीजेंस की टीम को भी शामिल किया गया है। जो हर जिले में अपराधियों को पकड़ेंगे। प्रदेश में नशा तस्करी, डकैती, लूट, हत्या, फिरौती, जमीन कब्जाने, नकल करवाने जैसे गंभीर अपराधों को अंजाम देने वाले कई अपराधी लंबे समय से फरार हैं। जिनके लिए ये टीम (STF Uttarakhand)काल बनकर या रही है, इनसे बचना बहुत मुश्किल होगा।

डीजीपी अशोक कुमार गर्ग ने इन अपराधियों को पकड़ने के लिए सभी जिला प्रभारियों को निर्देशित किया। इसीलिए यह अभियान शुरू किया गया है, इन अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।STF Uttarakhand

STF Uttarakhand: आपरेशन प्रहार स्टार्ट

उत्तराखंड के कुख्यातों पर प्रहार करने के लिए ‘आपरेशन प्रहार’ शुरू किया गया है। इसमें भूमाफिया, नशा तस्कर, विदेश भेजने और नौकरी लगवाने के नाम पर मासूमों को ठगने वाले गिरोह के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। इस अभियान में थाना-चौकी पुलिस के अलावा सीओ, एसपी एसटीएफ (STF Uttarakhand) और इंटेलीजेंस को भी लगाया जाएगा।

आपरेशन प्रहार की इस टीम में उत्तराखंड पुलिस के सबसे तेज तर्रार पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया है। टीमों को बाकायदा अपराधियों को गिरफ्तार करने का स्पेशल टास्क और ट्रैनिंग दी जाएगी। इसके अलावा ये टीमें (STF Uttarakhand) कोई बड़ी आपराधिक घटना होने पर उसे सुलझाने में भी उत्तराखंड पुलिस की मदद करेंगी।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com