मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु को मिला सेवा विस्तार, बढ़ा छह महीने का कार्यकाल..

0
229
S.S Sandhu
S.S Sandhu

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर, 1988 बैच के आईएएस अधिकारी, सुखबीर सिंह संधु (S.S Sandhu), जो 17वें उत्तराखंड के मुख्य सचिव के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं। अभी अभी आई खबर के अनुसार आईएएस सुखबीर सिंह संधु का पीएमओ ने छह महीने का कार्यकाल बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़ें:
ankita case revisit
जानें कौन हैं हत्याकांड पैरवी के लिए नए सरकारी वकील, अंकिता के परिजन भी सहमत!

मुख्य सचिव सुखबीर सिंह संधु 31 जुलाई को रिटायर हो रहे थे परंतु अब पीएमओ की आज्ञा से संधु को मिला सेवा विस्तार मिला है। संधु दो साल से उत्तराखंड सचिवालय में मुख्य सचिव के पद पर तैनात हैं। काफ़ी दिनों से उनकी सेवा विस्तार (S.S Sandhu) की अटकलें लगाई जा रही थी जिस पर केंद्र ने सेवा विस्तार का आदेश राज्य सरकार को भेजा और उनका कार्यकाल बढ़ा दिया।

S.S Sandhu: PMO की Good List में है शामिल

सुखबीर सिंह संधू ने इससे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अध्यक्ष का पदभार संभाला था। वह 1988 बैच के उत्तराखंड कैडर के आईएएस अधिकारी हैं, जिन्होंने केंद्र सरकार और उत्तराखंड सरकार, उत्तर प्रदेश सरकार और पंजाब सरकार में महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।s.s sandhu

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने सोमवार को उत्तराखंड सरकार के अनुरोध पर संधू को उनके मूल कैडर में वापस भेजने को मंजूरी दी थी। जिसके बाद उत्तराखंड सरकार ने संधू (S.S Sandhu) को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया।

उन्हें कई साल पहले नगर निगम, लुधियाना के आयुक्त के रूप में उनके काम के लिए राष्ट्रपति पदक से सम्मानित किया गया था। उन्होंने (S.S Sandhu)मानव संसाधन विकास मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव, उच्च शिक्षा के रूप में कार्य किया। सरकारी मेडिकल कॉलेज, अमृतसर से एमबीबीएस और गुरु नानक देव विश्वविद्यालय, अमृतसर से इतिहास में स्नातकोत्तर, संधू के पास कानून की डिग्री भी है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com