राजधानी दून के इस क्षेत्र में लागू की गई धारा 144, डीएम ने दिए निर्देश

0
258
section 144 implemented in dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: राजधानी देहरादून में आक्रोशित बेरोजगार युवाओं के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए आज जिला प्रशासन ने धारा 144 (section 144 implemented in dehradun) लगा दी है। इसी कड़ी में आज उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने प्रदेश बंद का आह्वान भी किया है। तो वहीं डीएम ने परेड ग्राउंड के पास धारा 144 लगाने के निर्देश दिए है। ऐसे में कोई भी इसका उल्लंघन करता हुआ पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वहीं निगरानी के लिए भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें:
PMO Meeting on Joshimath
जोशीमठ मामले पर आज PMO में होगी हाई लेवल मीटिंग

बता दें कि जिलाधिकारी सोनिका ने (section 144 implemented in dehradun) बताया कि शुक्रवार को बेरोजगार युवा और उनके अभिभावकों के फिर से विरोध प्रदर्शन करने की संभावना है। स्थिति को देखते हुए यह धारा लागू की गई है। उन्होने आगे बताया कि इस दौरान कोई भी व्यक्ति इस परिधि में लाठी, डंडे, बंदूक, हाॅकी स्टिक, तलवार आदि नहीं ला सकता है। इसके साथ ही किसी भी प्रकार की नारेबाजी, लाउडस्पीकर का प्रयोग, सरकारी इमारतों पर नारे लिखना प्रतिबंधित रहेगा।

ये भी पढ़ें:
Youth protest against recruitment scam
धरना-प्रदर्शन कर रहे युवाओं से सीएम धामी की ये अपील

section 144 implemented in dehradun: क्या है धारा 144

आपको बता दें कि धारा 144 शांति कायम करने या किसी आपात स्थिति से बचने के लिए लगाई जाती है। यह जिस भी इलाके में लागू होती है वहां 4 या उससे ज्यादा लोग एक साथ एकत्रित नहीं हो सकते। साथ ही उस स्थान पर आमजन के हथियार लेकर पहुंचने पर भी पाबंदी लग जाती है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.co