फिर शुरू हुई उत्तराखंड फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

0
113
Sarkari Naukri 2022

Uttarakhand Devbhoomi News: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (Sarkari Naukri 2022) ने कुछ समय पहले फॉरेस्ट गार्ड यानी वनरक्षक के पद पर भर्ती निकाली थी। लेकिन इन पदों पर आवदेन की प्रक्रिया काफी समय चलने के बाद बंद हो गई थी। ऐसे में इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारो के लिए अच्छी खबर सामने आई है। बता दें कि यूकेपीएससी ने फॉरेस्ट गार्ड पद के लिए फिर से ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिये हैं।

वे कैंडिडेट्स जो अब तक इस भर्ती के लिए अप्लाई नहीं कर पाए तो अब बिना देरी के अप्लाई कर दें। आपको बता दें कि यूकेपीएससी के फॉरेस्ट गार्ड के 894 पदों पर अब 23 नवंबर 2022 तक अप्लाई किया जा सकता है। इससे पहले आवेदन की प्रक्रिया 21 अक्टूबर से शुरू हुई थी और आखिरी तारीख 11 नवंबर 2022 थी।

यह भी पढ़े:
Uttarakhand Crime News
सौ रुपये वापस न मिलने पर दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या, पहले दोनों की शराब पार्टी

Sarkari Naukri 2022: ऐसे करें अप्लाई

यूकेपीएससी (Sarkari Naukri 2022) के इन पदो पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.net.in पर जाना होगा। इसके अलावा डिटेल में जानकारी पाने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट psc.uk.gov.in पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़े:
Road Accident Uttarakhand
उत्तराखंड में लगातार तीसरा सड़क हादसा, फिर दर्दनाक मौत के शिकार हुए 2 लोग

फॉरेस्ट गार्ड पद (Sarkari Naukri 2022) पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स का 12वीं पास होना जरूरी है और उनकी उम्र 18 से 28 साल के बीच होनी चाहिए। आपको ये भी बता दें कि ऐसे कैंडिडेट्स को प्रायॉरिटी दी जाएगी जिनके पास प्रादेशिक सेना में कम से कम 2 साल का अनुभव होगा या जिनके पास एनसीसी का बी प्रमाणपत्र या सी प्रमात्रपत्र होगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com