जल्द बंट सकते हैं धामी सरकार में दायित्व, मंत्रिमंडल में इतने पद हैं खाली

0
598
Uttarakhand cabinet ministers

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में भाजपा कार्यकर्ताओं की दिल की धड़कने एक बार फिर से तेज होने लगी है। राजनीतिक सूत्रों के मुताबिक, धामी सरकार (Uttarakhand cabinet ministers) जल्द ही पार्टी के कार्यकर्ताओं को बड़ी सौगत दे सकते हैं। बताया जा रहा है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद ही उत्तराखंड सरकार में दायित्वों का आवंटन होगा। कैबिनेट मंत्री रहे चंदन राम दास के निधन के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार होने की भी संभावना है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इसके संकेत दिए हैं। आपको बता दें कि इस समय मंत्रिमंडल में चार पद खाली हैं।

उधर, कर्नाटक विधानसभा के लिए 10 मई को मतदान होना है और 13 मई को परिणाम घोषित होने है। माना जा रहा है कि इसके बाद मुख्यमंत्री केंद्रीय नेताओं से मंत्रिमंडल के दायित्वों और विस्तार पर चर्चा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:
Encounter in Rajouri
आतंकियों से मुठभेड़ में उत्तराखंड का लाल हुआ शहीद

Uttarakhand cabinet ministers: ऐसे तय होंगे मंत्रीमंडल के पद

बता दें कि इस समय (Uttarakhand cabinet ministers) धामी मंत्रिमंडल में टिहरी, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, अल्मोड़ा, पौड़ी व चंपावत जिले का प्रतिनिधित्व है। वहीं हरिद्वार, नैनीताल, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ जिलों का कोई प्रतिनिधित्व नहीं हैं। ऐसे में इसको देखते हुए मंत्रिमंडल विस्तार में हरिद्वार, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले को प्रतिनिधित्व दिए जाने की संभावना जताई जा रही है।

वहीं ये भी माना जा रहा है कि सीएम धामी इस साल होने वाले निकायों के चुनाव और 2024 लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर ही चेहरों को चुनेंगे।

ये भी पढ़ें:
CM Dhami news
“जरूरत पड़ी तो जनसंख्या नियंत्रण कानून भी लाएंगे”: सीएम धामी

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com