रोडवेज बस हादसे में मृत्यु पर अब उत्तराखंड सरकार देगी इतना मुआवजा

0
542
Roadways Bus Accident

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में आये दिन कई लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे है। इस तरह सड़क दुर्घटना के मामले लगातार (Roadways Bus Accident) बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने इन हादसों में दुर्घटनाग्रस्त होने वाले लोगों एंव उनके पर्जनों के लिए बड़ा कदम उठाया है। बताया जा रहा है कि रोडवेज परिवहन विभाग ने बस दुर्घटना में मृतक के परिजनों को अब दो लाख नहीं, बल्कि सात लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।

बताया जा रहा है कि रोडवेज बस में दुर्घटनाग्रस्त होने पर ये मुआवजा तत्काल दिया जाएगा। वहीं पहले ही इसके लिए मजिस्ट्रेटी जांच के इंतजार का नियम खत्म किया जा चुका है।

ये भी पढ़ें:
Ramnath Kovind in Uttarakhand
तीन दिवसीय दौरे पर आज देहरादून पहुंचेंगे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Roadways Bus Accident: मसूरी हादसे में मृतकों के परिजनों को तत्काल भुगतान

बता दें कि विधानसभा में (Roadways Bus Accident) मीडिया से बातचीत में परिवहन मंत्री चंदन रामदास ने ये जानकारी दी है। उन्होने ये भी बताया कि मसूरी बस हादसे के मृतकों के परिजनों को तत्काल भुगतान की जाए। इसके लिए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए। और साथ ही कहा कि अगर भविष्य में कोई भी दुर्घटना होती है और उसमें किसी यात्री की मृत्यु होती है तो तत्काल उसके परिजनों को परिवहन विभाग दो लाख और परिवहन निगम पांच लाख रुपये की मुआवजा राशि देगा। बता दें कि दोनों मुआवजे एक साथ मिलेंगे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand latest news
इस दिन खुलेंगे द्वितीय और तृतीय केदार के द्वार, तय हुई तिथि

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com