ऋषिकेश में यहां मिला कच्ची शराब का भंडार

0
229
Rishikesh News ऋषिकेश में यहां मिला कच्ची शराब का भंडार
कच्ची शराब का भंडार

Rishikesh News: आबकारी विभाग ने देर रात की छापेमारी, यहां से बरामद की गई कई लीटर शराब

Uttarakhand News Desk: हरिद्वार में पिछले दिनों जहरीली शराब पीने से कई लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद आबकारी विभाग चौकन्ना हो गया था। वहीं ऋषिकेश (Rishikesh News) के श्यामपुर इलाके से लगातार कच्ची शराब बनाए जाने को लेकर सूचना प्राप्त हो रही थी, जिसके बाद आबकारी विभान ने इलाके में छापेमारी की और 90 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।

आबकारी विभाग द्वारा इस इलाके में देर रात मारा गया छापा

ऋषिकेश (Rishikesh News) के श्यामपुर में आने वाले मनसा देवी, गुर्जर प्लाट और अन्य भी कई जगहों पर कच्ची शराब बनाए जाने की सूचना मिलने पर आबकारी विभाग ने इन इलाकों पर छापेमारी की कार्रवाई करना शुरू किया। आपको बता दें शुक्रवार की देर रात आबकारी विभाग को ऐसी सूचना मिली थी कि गुर्जर प्लाट गुमानीवाला (Rishikesh News) में कच्ची शराब की तस्करी की जा रही है। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए आबकारी विभाग के ही एक कर्मचारी को कच्ची शराब खरीदने के लिए उस घर में भेजा गया जहां पर कच्ची शराब बनाए जाने की सूचना मिली थी।

आबकारी विभाग के अधिकारी बने ग्राहक

ग्राहक बनकर गए अधिकारी ने जब घर के मालिक से कच्ची शराब मांगी तो मालिक को थोड़ा शक हुआ जिसके बाद मालिक अधिकारी को मना करके वापिस जाने को कहता है, लेकिन विभाग द्वारा जबरन घर के अंदर घुसा गया, जहां से उन्होंने 90 लीटर कच्ची शराब बरामद की।  

ये भी पढ़े:
Ankita Bhandari Murder Case
अंकिता हत्याकांड: चीला बैराज से मिला मोबाइल फोन, खुल सकते हैं कई राज

Rishikesh News: कैसे की जाती थी शराब की तस्करी?

आपको बता दें कि कच्ची शराब की तस्करी कर रहे घर के मालिक ने अपने घर के बाहर ही चारों तरफ से दीवार बनाकर उसके अंदर शराब का ड्रम छुपा रखा था। वहीं इस ड्रम से एक पाइप का कनेक्शन घर के अंदर कमरे में दिया हुआ था, जिससे की जितनी शराब की जरूरत पड़े उतनी शराब इस पाइप के जरिए निकाल ली जाए और फिर इस शराब को बेच दिया जाए।

वहीं विभाग द्वारा ये भी बताया जा रहा है कि ये कच्ची शराब इस घर में तैयार नही की जा रही थी बल्कि इसे बाहर से लाया जा रहा था और यहां से आगे बेचा जा रहा था। आपको बता दें कि ज्यादातर कच्ची शराब की तस्करी उधम सिंह नगर क्षेत्र से की जाती है।      

वहीं आबकारी निरीक्षक प्रेरणा बिष्ट द्वारा बताया गया कि घर के अंदर जब तलाशी ली गई तो यहां से पॉलिथीन में कच्ची शराब बरामद की गई, मगर जो सूचना विभाग को मिली थी वो भारी मात्रा में शराब आने की थी।

ये भी पढ़े:
YouTuber Bobby Katariya
आज बॉबी कटारिया को बी वारंट पर देहरादून लाएगी पुलिस

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com