आर्मी में नौकरी दिलाने के नाम पर 65 लाख की धोखाधड़ी करने वाला रिटायर्ड फौजी गिरफ्तार

0
8
RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD
RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD

DEVBHOOMI NEWS DESK: भारतीय सेना में नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर लोगों से लाखों रुपयों की धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति को पिथौरागढ़ पुलिस ने गिरफ्तार (RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD) कर लिया। इस मामले में पीड़ित ने पिछले साल 31 अक्टूबर को पुलिस को तहरीर दी थी, जिसके बाद ही ये मामला सामने आया। पुलिस के अनुसार पिथौरागढ़ में तहरीर दी गई थी कि, देवेन्द्र कुमार पुत्र नैन राम, जो 8TH कुमाऊँ रेजीमेन्ट में नियुक्त था तथा वर्तमान में सेवानिवृत्त हो चुका है, ने एक युवक को भारतीय सेना में नौकरी दिलाने का झांसा दिया था। इसके बाद देवेन्द्र ने फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर कुल साढ़े 5 लाख रुपयों की धोखाधड़ी की।

RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD
RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD

RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD:65 लाख की धोखाधड़ी 

आरोपी देवेन्द्र कुमार द्वारा जनपद के अन्य लोगों से भी नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपयों की धोखाधड़ी की गई है, जिस सम्बन्ध में उसके खिलाफ थाना कनालीछीना सहित कोतवाली पिथौरागढ़, थाना जाजरदेवल एवं थाना बलुवाकोट में भी केस दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक पिथौरागढ़ लोकेश्वर सिंह द्वारा आरोपी की गिरफ्तारी हेतु टीम गठित पुलिस टीम द्वारा साइबर सैल व फाइनेंशियल फ्रॉड यूनिट की मदद से गहन पतारसी- सुरागरसी करते हुए बैंक लेन-देन आदि विवरण चैक करने के पश्चात मुकदमे में नामजद देवेन्द्र कुमार को आज यानि सोमवार को धारचूला से गिरफ्तार किया गया।

ये भी पढिए-

INDIA-MALDIVES DISPUTE
INDIA-MALDIVES DISPUTE

भारत-मालदीव विवाद: जानिए अब तक क्या क्या हुआ?

पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी ने जिलेभर में कई युवाओं से करीब 65 लाख रुपए की ठगी की है। आरोपी द्वारा अपने साथ वालों को भरोसे में लेकर उनके रिश्तेदारों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर आर्मी की मुहर लगी हुई फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र देकर लाखों रुपयों की ठगी की जाती थी।(RETIRED SOLDIER ARRESTED IN FRAUD)

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23

देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज