तीन दिवसीय दौरे पर दून पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

0
218
Ramnath Kovind in Dehradun

Uttarakhand Devbhoomi Desk: देश के पूर्व राष्ट्रपति Ram Nath Kovind आज से तीन दिन तक उत्तराखंड के दौरे पर है। इसी कड़ी में सबसे पहले (Ramnath Kovind in Dehradun) उन्होने दून पहुँचकर गढ़ीकैंट में भारत रत्न डाॅ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस मौके पर उमके साथ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत अन्य मंत्री भी मौजूद रहे। 

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति का गढ़ीकैंट में स्थापित डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति से विशेष लगाव रहा है। दिसंबर 2021 में राष्ट्रपति रहते हुए जब वह उत्तराखंड दौरे पर आए थे। उस दौरान उन्होने डॉ. आंबेडकर की इस प्रतिमा के आकार को बड़ा करने की बात कही थी। पूर्व राष्ट्रपति के इस बात को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने गंभीरता से लिया और तत्काल प्रतिमा के जीर्णाेद्धार के लिए कैंट बोर्ड से अनुरोध किया। वहीं कैंट बोर्ड ने उनके अनुरोध के बाद प्रतिमा का जीर्णाेद्धार कर इसे बेहतर स्वरूप दे दिया।

ये भी पढ़ें:
Dehradun City Crime
48 घंटो के भीतर सुलझा दिनदहाड़े हुई डकैती का मामला, 5 शातिर चोर भी गिरफ्तार

Ramnath Kovind in Dehradun: कल इन कार्यक्रमों में होंगे शामिल

बताया जा रहा है (Ramnath Kovind in Dehradun) कि 15 एवं 16 अप्रैल को पूर्व राष्ट्रपति मसूरी रोड स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। वहीं ये भी बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति अपने इस भ्रमण के दौरान राजभवन में प्रवास करेंगे।

ये भी पढ़ें:
Uttarakhand Weather
मैदान में बढ़ेगी तपिश तो इन इलाकों में होगी बारिश, जानें कहां कैसा रहेगा मौसम का हाल

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com