भीषण गर्मी का टॉर्चर झेलने को रहें तैयार, दून में पारा 36 डिग्री के पार

0
413
Uttarakhand Weather News

Uttarakhand Devbhoomi Desk: दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगा है। कई राज्य जैसे मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में पारा 40 डिग्री पार (Uttarakhand Weather News) कर गया है। तो वहीं आईएमडी का कहना है कि जल्द ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी पारा 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच जाएगा। ऐसे में गर्मी अब लोगों को परेशान करने लगी है। इस दौरान मौसम विभाग ने कई राज्यों में हीटवेव की चेतावनी भी दी है।

वहीं बात करें अगर उत्तराखंड की तो यहां पहाड़ से मैदान तक पारा बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के मुताबिक, भले ही अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क बना रहेगा। लेकिन इससे तापमान में और अधिक वृद्धि होने की संभावना है। हालांकि, अभी भी कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें:
Ramnath Kovind in Dehradun
तीन दिवसीय दौरे पर दून पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

Uttarakhand Weather News: देहरादून में 36 डिग्री पार पहुंचा पारा

मौसम विज्ञान केंद्र (Uttarakhand Weather News) के मुताबिक, आने वाले दिनों में मैदानी क्षेत्रों में पारा सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है। तो वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में 17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है। बता दें कि उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की बारिश के आसार हैं।

उधर, राजधानी दून में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक दर्ज किया गया। वहीं, अब राज्य के पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में वृद्धि देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़ें:
Capture 51
48 घंटो के भीतर सुलझा दिनदहाड़े हुई डकैती का मामला, 5 शातिर चोर भी गिरफ्तार

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com