मेरठ में मतांतरण का बड़ा खुलासा- 400 लोगों को हिन्दू से ईसाई बनाने का सनसनीखेज मामला

meerut

Meerut में कोरोना में खाना वितरण करते समय संपर्क में आए 400 लोगों का मतांतरण, अस्थाई चर्च बना कर प्रार्थना शुरू

Meerut में एक सनसनीखेज मामले का खुलासा हुआ है, जहां हिंदुओं को ईसाई बनाने का बड़ा मामला सामने आया है और अस्थाई चर्च बना कर प्रार्थना भी शुरू कर दी है। अब जब मामले का खुलासा हुआ तो वहां मंगतपुरा क्षेत्रीय लोगों ने इसका विरोध किया और भाजपा नेता दीपक शर्मा के नेतृत्व में एसएसपी को शिकायत देकर कारवाई की मांग की है। यह मामला ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के मंगतपुरम में 400 हिंदुओं को ईसाई बनाने का है। एसएसपी से मिलकर वहां के लोगों ने बताया कि एक ईसाई संस्था ने कोरोना काल में लोगों को खाना वितरण किया था और तभी से ईसाई समाज के लोग उन पर मतांतरण का दबाव बना रहे थे।

Meerut में हिंदुओं को लालच देकर कराया मतांतरण, बस्ती में अस्थाई चर्च भी बनाकर पूजा शुरू कर दी

meerut

बताया जा रहा है कि ईसाई समाज के लोगों ने हिंदुओं को लालच देकर उन्हें हिन्दू से ईसाई बना दिया और बस्ती में अस्थाई चर्च बनाकर पूजा शुरू कर दी जिसमें उक्त परिवारों के बच्चों को प्रार्थना भी कराई जा रही है। एसएसपी रोहित सिंह ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए उचित कारवाई का आश्वासन दिया और सीओ ब्रह्मपुरी को जांच का आदेश दिया है। देर शाम तक 9 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। इस (Meerut) मामले की गंभीरता को देखते हुए क्राइम ब्रांच और एलआईयू ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें आरएम के तानाशाही से कहीं खतरे में ना पड़ जाए ARM की जान, सीनियर के कथित बर्ताव से कर रहे छुट्टी की मांग

Meerut में मदद के बहाने कराया मतांतरण, अस्थाई चर्च बनाए जाने से माहौल तनावपूर्ण

भाजपा नेता ने इस मामले में बताया कि कोविड-19 की वजह से लगे लॉकडाउन में एक ईसाई संस्था ने यहां लोगों की मदद की थी और उन्हें खाना दिया था। उसके बाद संस्था के लोगों ने वहां रहने वाले शिवा, बिनवा, अनिल, सरदार, निकु, बसंत, प्रेमा, तितली और रीना को अपने झांसे में लेकर मतांतरण के काम में लगा दिया और उसके बाद 400 लोगों को एक चर्च में ले जाकर मतांतरण भी करा दिया। और तो और अस्थाई चर्च बना देने से और घरों से हिन्दू देवी देवताओं की मूर्ति और तस्वीर बाहर फेंकी जा रही है जिससे माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया है।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com