बारिश और बर्फबारी ने दी उत्तराखंड में ठंड की दस्तक, तस्वीरों में देखें पहाड़ों का खूबसूरत नजारा

0
267
Uttarakhand Weather News

Rain Alert Uttarakhand

उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों से ज्यादातर इलाकों में रुक रुक कर बारिश हो रही है। वहीं चारधाम सहित ऊंची ऊंची चोटियों पर हुई बर्फबारी से ठंड भी महसूस होने लगी है। आज यानी रविवार को देहरादून में बादल छाए हुए हैं और हल्की हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है।

वहीं भारी बारिश को लेकर कुमाऊं में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Rain Alert Uttarakhand
Rain Alert Uttarakhand

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार प्रदेश में अलगे दो दिन कहीं कहीं भारी बारिश हो सकती है। जहां कुमाऊं में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है वहीं गढ़वाल में गरज के साथ तेज बौछारें पड़ने को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

इसके साथ ही शनिवार को हेमकुंड, गंगोत्री, यमुनोत्री और बद्रीनाथ की चोटियों में बर्फबारी और कई क्षेत्रों में लगातार हो रही बारिश से ठंड बढ़ गई है।  कई इलाकों में तापमान में पांच से 10 डिग्री सेल्सियस तक की कमी दर्ज की गई है। हेमकुंड साहिब में एक इंच से अधिक बर्फ जम गई है।

पिछले तीन चार दिन से मौसम काफी बदल गया है। आसमान में बादलों का डेरा होने और रुक रुककर हल्की बारिश से मौसम राहतभरा हो गया है।

वहीं शुक्रवार दोपहर के समय हेमकुंड साहिब में बर्फबारी शुरु हुई जिससे कड़ाके की ठंड पड़ गई। शनिवार को भी वहां बर्फबारी का सिलिसिला जारी था।  हेमकुंड साहिब के कपाट बंद होने में अब मात्र तीन दिन शेष रह गए हैं। 10 अक्टूबर को हेमकुंड साहिब के कपाट शीतकाल के लिए बंद कर दिए जाएंगे।

Rain Alert Uttarakhand
Rain Alert Uttarakhand

ये भी पढ़ें : Uttarakhand Weather: रेड अलर्ट के साथ गुरुवार रात से ज्यादातर जगहों पर बारिश जारी