खुशखबरी, 1550 युवाओं को मिलेगा उत्तराखंड पुलिस में आने मोका, भर्ती जल्द..

0
182
police vacancy
police vacancy

Uttarakhand Devbhoomi Desk: लोक सभा चुनाव जैसे जैसे नजदीक या रहे हैं सरकार अपना पिटारा (police vacancy) खोलने लगी है। इसी क्रम में उत्तराखंड में युवाओं के सामने जल्द ही रोजगार के नए अवसर खुलने जा रहे हैं। उत्तराखंड पुलिस में 1500 पदों पर भर्ती की जा रही है। इसके लिए पुलिस विभाग ने राज्य लोक सेवा आयोग को लेटर भेजा जा रहा है। प्रदेश के युवाओं को अब रोजगार का सुनहरा अवसर मिलेगा।

यह भी पढ़ें:
Suspended Judge
उत्तराखंड के ये जज हुए सस्पेन्ड, जानें पूरा मामला…

कुछ समय पहले उत्तराखंड पुलिस में सहायक सब इंस्पेक्टर के नए पद जुड़े हैं। इन पदों के हिसाब से शासन ने 1700 हेड कांस्टेबलों के परमोसन करते हुए इन्हें ए एस आई बनाया। इसीलिए हेड कांस्टेबल के परमोसन से खाली पदों पर कांस्टेबल भरे जाएंगे।

Police Vacancy: उत्तराखंड पुलिस में कांस्टेबल की कमी

इस साल उत्तराखंड के थाने और चौकियों में कांस्टेबल की खासी कमी महसूस की जा रही है। इससे रात को गश्त में भी दिक्कत हो रही है। इस समय उत्तराखंड का मौसम वर्षाकाल के कारण जगह-जगह पुलिस को राहत और बचाव कार्यों में भी जूझना पड़ रहा है। इसे देखते हुए शासन अब इन पदों को भरने का काम है।police vacancy

पुलिस विभाग में कांस्टेबल के लगभग 1550 पद खाली चल रहे हैं। इन पदों (police vacancy) को भरने की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कुछ समय पहले एक कार्यक्रम में घोषणा की थी। जिस वजह से पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने पदों को भरने की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करते हुए इसका लेटर लोक सेवा आयोग को भेजने के निर्देश दिए हैं।

जैसे ही भर्ती (police vacancy) में आरक्षण और इसकी प्रक्रिया को लेकर मामला तेय हो जाएगा, इसके बाद विभाग जल्द ही प्रस्ताव आयोग को भेज देगा।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com