28 से 31 जुलाई तक अलर्ट, बारिश-भूस्खलन की चेतावनी, जानें मौसम का हाल..

0
170
Heavy Rain
Heavy Rain

कुछ दिन की शांति के बाद भारी बारिश (Heavy Rain) ने उत्तर भारत में फिर से दस्तक है। उत्तराखंड के देहरादून, चमोली और बागेश्वर जिले के कई इलाकों में आज शुक्रवार को भारी बारिश होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें:
police vacancy
खुशखबरी, 1550 युवाओं को मिलेगा उत्तराखंड पुलिस में आने मोका, भर्ती जल्द..

मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड के लिए 28 से 31 जुलाई तक भारी बारिश का यलो अलर्ट है। अगले कुछ दिनों तक प्रदेश के कई इलाकों में बिजली चमकने और मूसलाधार बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने हिदायत दी है कि भारी बारिश के कारण संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन से सड़क मार्ग और राजमार्ग अवरुद्ध होने की संभावना है।Heavy Rain

Heavy Rain: बारिश अब तक

इसलिए आपके लिए यही सही रहेगा की यात्रा करने से पूर्व मौसम की सटीक जानकारी लेने के बाद ही यात्रा करें। बता दें की इससे पहले भी बरसात (Heavy Rain) से उत्तराखंड और हिमांचल में कोहराम मचा रखा था। कई राष्ट्रीय और राज्य राजमार्ग बंद होने से कई यात्री फंसे रह गए।

भारी बारिश (Heavy Rain) के चलते जोशीमठ शहर में दरारें आने और गड्ढे होने के मामले सामने आ रहे हैं। नई आ रही दरारों को सीमेंट से भरा गया, लेकिन सीमेंट भी काम नहीं आई और दरारें पहले से अधिक चौड़ी नजर आने लगी हैं। औली रोड पर भी पड़ी दरारों का भू-वैज्ञानिकों ने सर्वेक्षण कराने के निर्देश दिए हैं।