Poisonous Gas Leak In Rudrapur: जहरीली गैस रिसाव से SSP, SDM सहित 35 बेहोश, 10 आईसीयू में भर्ती

0
432
Poisonous Gas Leak In Rudrapur

ऊधमसिंह नगर ब्यूरो, Poisonous Gas Leak In Rudrapur: रुद्रपुर में मंगलवार को गैस सिलेंडर के रिसाव होने से 35 लोग बेहोश हो गये। Poisonous Gas Leak In Rudrapur की यह घटना रुद्रपुर के ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में कबाड़ी के गोदाम में रखे सिलेंडर से हुआ। जो भी इस रिसाव के चपेट में आया वह बेहोश होने लगा। बताया जा रहा है कि इस सिलेंडर में क्लोरीन गैस भरी हुई थी। अब पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन ने इस मामले पर जांच शुरू कर दी है।

Poisonous Gas Leak In Rudrapur

कबाड़ी के गोदाम में रखे सिलेंडर से हुआ रिसाव

Poisonous Gas Leak In Rudrapur मामले में सामने आया है कि ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में एक कबाड़ी के गोदाम में क्लोरीन गैस का सिलेंडर रखा हुआ था। अचानक सिलेंडर से क्लोरीन गैस का रिसाव शुरू हो गया। जो भी गैस के चपेट में आया वैसे ही उसकी तबीयत खराब होने लगी, उन्हें उल्टी आने लगी उनका दम घुटने लगा। यही नहीं कुछ लोग बेहोश भी हो गये। जिसके बाद पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन मौक पर पहुंचा। फिर सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। बेहोश होने वालों में से 10 लोग आईसीयू में भी रखा गया है।

Poisonous Gas Leak In Rudrapur

 SSP, SDM  सहित 35 लोग हुए बेहोश

Poisonous Gas Leak In Rudrapur में सूचना मिलते ही सबसे पहले स्थानीय थाना पुलिस वहां पहुंच और उन्होंने राहत बचाव कार्य शुरू किया। इसके बाद एसडीआरएफ और फायर ब्रिगेड भी मौके पर पहुंच गई। फिर रिसाव वाले सिलेंडर को ई रिक्शा में रखकर जंगल की ओर ले जा रहे थे, तब इसकी चपेट में कई अधिकारी और कर्मचारी भी आ गये। इस घटना में एसएसपी, एसडीएम, सीओ और समेत 10 अधिकारी- कर्मचारी इसके चपेट में आ गये।

Poisonous Gas Leak In Rudrapur

Poisonous Gas Leak In Rudrapur: डीएम, एसएसपी ने दिये जांच के आदेश

Poisonous Gas Leak In Rudrapur को लेकर ऊधमसिंहनगर के डीएम युगल किशोर पंत और एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। दोनों का यही कहना है कि आबादी वाले क्षेत्रों में खतरनाक कार्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे व्यक्तियों पर कार्रवाई के लिए क्षेत्र में चेकिंग अभियान के साथ उन पर कार्रवाई करने के भी आदेश दे दिये गये हैं। इस मामले में फॉरेंसिक विभाग की टीम ने भी अपनी जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़े…

Uttarakhand Recruitment Scam: हम सही तुम गलत, ठहराने में तुले भाजपा और कांग्रेसी