पीएम का पिथौरागढ़ दौरा, ये सब हो रही हैं तैयारियां-

0
154
PM MODI PITHORAGARH VISIT
PM MODI PITHORAGARH VISIT

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:  11 और 12 अक्टूबर को PM MODI PITHORAGARH VISIT पर आने वाले हैं। पीएम के दौरे को देखते हुए राज्य सरकार और भाजपा ने कमर कस ली है। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिथौरागढ़ दौरे के लिए प्रस्तावित कार्यक्रमों एवं जनसभाओं के लिए प्रभारी और संयोजक नियुक्त किए हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के अनुसार पीएम का देवभूमि से लगाव को देखते हुए पार्टी के कार्यकर्ता ही नहीं समस्त प्रदेशवासी उनके इस दौरे को लेकर उत्साहित है।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने जानकारी दी कि प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश के अनुसार कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी को PM MODI PITHORAGARH VISIT के कार्यक्रमों एवं जनसभा को लेकर प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है। वो इस दौरे में कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम के स्वागत से लेकर तमाम जनसभाओं को सफल बनाने का काम करेंगे।
इसके अलावा भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री बलवंत सिंह भौंर्याल को दौरे के समस्त कार्यक्रमों का संयोजक बनाया गया है

PM MODI PITHORAGARH VISIT
PM MODI PITHORAGARH VISIT

PM MODI PITHORAGARH VISIT के मुख्य कार्यक्रम

प्राप्त जानकारी के अनुसार पीएम 11 अक्तूबर को नारायण आश्रम में विश्राम करेंगे। 12 अक्तूबर को वो चीन सीमा पर स्थित व्यास घाटी के ज्योलिकांग पहुंच आदि कैलाश के दर्शन करे सकते हैं। PM MODI PITHORAGARH VISIT को लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर आ गईं हैं। नैनीसैनी हवाई अड्डे से लेकर जनसभा स्थल सुरेंद्र सिंह वल्दिया स्पोर्ट्स स्टेडियम तक प्रत्येक घर, कार्यालय, निजी कार्यालय सभी जगह पुलिस लोगों का सत्यापन कर रही है। इधर धारचूला के नारायण आश्रम, आदि कैलाश आदि स्थानों पर भी लोगों के सत्यापन का काम किया जा रहा है।

ये भी पढिए-

LATEST WEATHER UPDATE
LATEST WEATHER UPDATE

इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानिए उत्तराखंड के मौसम से जुड़ी हर अपडेट

PM MODI PITHORAGARH VISIT में परोसे जाएंगे पहाड़ी व्यंजन

आगामी PM MODI PITHORAGARH VISIT को लेकर प्रशासन ने भी तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पिथौरागढ़ जिले का प्रशासन पहाड़ी व्यंजन परोसने की तैयारी में है। इसके लिए खासतौर पर जिले की आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों से स्थानीय उत्पादों से निर्मित पकवान तैयार करवाए गए हैं। जिसमें मडुवे के केक से लेकर मक्के का हलवा, भटिया, चुड़कानी सहित 15 से अधिक तरह के व्यंजन तैयार किए हैं। इन्हीं पकवानों में कुछ व्यंजन पीएम मोदी को परोसे जाएंगे।

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज