इन जिलों में हो सकती है बारिश, जानिए उत्तराखंड के मौसम से जुड़ी हर अपडेट

0
185
LATEST WEATHER UPDATE
LATEST WEATHER UPDATE

UTTARAKHAND DEVBHOOMI DESK:उत्तराखंड में आज पहाड़ी इलाकों में बारिश(LATEST WEATHER UPDATE) हो सकती है। मौसम विभाग ने राज्य के 4 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा राज्य के अन्य हिस्सों में मौसम साफ रह सकता है। मौसम विभाग के अनुसार आज चमोली, बागेश्वर, नैनीताल और पिथौरागढ़ जनपद में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है, इसके अलावा विभाग ने गरज के साथ बिजली चमकने की भी संभावना जताई है।

राजधानी देहरादून में आज आसमान ज्यादातर इलाकों में साफ रहने की संभावना है।

LATEST WEATHER UPDATE: आज मॉनसून की विदाई

मौसम विज्ञान केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड में अधिकांश जनपदों से मानसून की विदाई हो चुकी है और आज यानि मंगलवार को पूरे राज्य से मॉनसून जा सकता है।(LATEST WEATHER UPDATE) बता दें कि उत्तराखंड में मौसम विभाग द्वारा आने वाले हफ्ते में बारिश का कोई अलर्ट नहीं है। राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों उमस महसूस की जा सकती है।

ज्यादातर जिलों से मॉनसूनम जाने के बाद भी राज्य के कई क्षेत्रों में बारिश लुक छुपी खेलती हुई दिख रही है। मौसम हर समय बदल रहा है कभी धूप खिल रही है तो कभी बारिश हो रही है। (LATEST WEATHER UPDATE)इसके अलावा मानसून के जाते जाते नदी-नालों का जलस्तर धीरे-धीरे कम हो रहा है।

उत्तराखंड के कई उंचाई वाले हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश भी देखी जा रही है, साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी भी हुई है। जिसके चलते तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

ये भी पढिए-

Dark Blue Red White Generic News General News YouTube Banner 18 768x432 1

यहाँ मिले दो दिन में दो गुलदार के शव, इलाके में मचा हड़कंप

WhatsApp Image 2023 09 11 at 12.33.23देवभूमि उत्तराखंड से जुड़ी हर खबर और जानकारी के लिए क्लिक करें-देवभूमि न्यूज