पीएम मोदी के दौरे से पहले बदरीनाथ धाम पहुंचे सीएम धामी, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

0
353
PM Modi Kedarnath Visit
PM Modi Kedarnath Visit

PM Modi Kedarnath Visit

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 अक्टूबर  को केदारनाथ बद्रीनाथ दौरे पर आ सकते हैं उनके दौरे को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई हैं। वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सुबह 7:30 बजे व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए बदरीनाथ धाम पहुंचे।

PM Modi Kedarnath Visit : सीएम धामी ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा

मुख्यमंत्री धामी ने ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री जी के विजन के अनुरूप प्रदेश सरकार राज्य में धार्मिक, आध्यात्मिक, वेलनेस एवं शोध पर्यटन के क्षेत्र में विकास की संभावनाओं को नया आकार दे रही है, जो भविष्य में “सशक्त उत्तराखंड-समृद्ध उत्तराखंड” के लक्ष्य को प्राप्त करने में मील का पत्थर साबित होगी।

उन्होंने बदरीनाथ धाम पहुंचकर संचालित विकास कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को प्रोजेक्ट को तय समय सीमा (दिसंबर 2023) के अंदर पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप 280 करोड़ की लागत से गतिमान विभिन्न विकास परियोजनाओं के माध्यम से श्री बदरीनाथ धाम का स्मार्ट स्पिरिचुअल हिल टाउन के रूप में विकास किया जा रहा है।

PM Modi Kedarnath Visit
PM Modi Kedarnath Visit

PM Modi Kedarnath Visit : सीएम धामी का ट्वीट

वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बद्रीनाथ मंदिर पहुंचकर प्रदेश की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की प्रार्थना की।

PM Modi Kedarnath Visit : सीएम धामी का ट्वीट

इसके साथ पीएम के दौरे को लेकर केदारनाथ में भी तैयारियां शुरू हो गई हैं, केदारनाथ धाम में वायुसेना के भारी माल वाहक चिनूक हेलीकॉप्टर से एटीवी वाहन पहुंचाया गया है जिसमें सवार होकर पीएम केदारपुरी का दौरा करेंगे। इसके साथ ही वहां बैरिकेडिंग लगनी भी शुरू हो गई है।

आपको बता दें कि पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का 21 अक्टूबर को केदारनाथ धाम का दौरा प्रस्तावित है।

ये भी पढ़ें : पीएम मोदी के 3 महीने में 4 दौरे, गुजरात को दी ढेरों सौगात