पीएम मोदी के 3 महीने में 4 दौरे, गुजरात को दी ढेरों सौगात

0
358
pm modi

PM MODI ने विधानसभा चुनाव से ठीक पहले गुजरात को किया मालामाल, हजारों करोड़ की परियोजनाओं का किया शिलान्यास

आज से PM MODI दो दिन के गुजरात दौरे पर रहेंगे जहां वो हजारों करोड़ रुपए की परियोजना का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। इसके पहले भी अगस्त, सितम्बर और अक्टूबर में PM मोदी 3 बार दौरा कर चुके हैं और इस दौरान उन्होने हजारों करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट्स का उदघाटन और शिलान्यास किया।

PM MODI ने तूफानी दौरे में की सौगातों की बौछार, गुजरात में होने हैं विधानसभा चुनाव

pm modi

गुजरात में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं, हालांकि अब तक चुनाव की तारीख नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि दिवाली के बाद चुनाव तारीखों का ऐलान हो जाएगा। गौरतलब बात ये कि चुनाव तारीखों के ऐलान से ठीक पहले ही प्रधानमंत्री मोदी ने अपनी स्पीड यहां बढ़ा दी है। चुनाव के ठीक पहले बीजेपी ने दांव लगाना शुरू कर दिया है और इसी क्रम में PM MODI 3 महीने में तीन बार गुजरात का दौरा कर चुके हैं। यहां मेट्रो और अस्पताल से लेकर हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट का उदघाटन कर चुकें हैं।

PM MODI के  3 दौरे -अगस्त -सितम्बर -अक्टूबर, क्या क्या दिया

PM MODI इन 3 महीनों में 3 बार गुजरात का दौरा कर चुकें हैं। पहले दौरे में प्रधानमंत्री ने 4 हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेकट का शिलान्यास और लोकार्पण किया। जब दूसरी बार मोदी जी आए तो 1200 करोड़ रुपए से ज्यादा की लागत से बने अस्पताल का उदघाटन किया, और अपने तीसरे दौरे में 7 हज़ार करोड़ रुपए से ज्यादा के प्रोजेक्ट्स का उदघाटन किया।

ये भी पढ़ें दिल्ली, पंजाब से लेकर बिहार तक आतंकियों पर NIA का प्रहार, करीब 50 जगहों पर हो रही कारवाई

PM MODI का आज चौथा दौरा, क्या क्या है आज खास ?

PM MODI आज फिर से दो दिन  के दौरे पर गुजरात गए है जहां वो डिफेंस एक्स्पो का उदघाटन करेंगे जो कि गांधी नगर में आयोजित है। अपने दो दिनी दौरे पर मोदी जी गांधीनगर, जूनागढ़, राजकोट, केवड़िया और व्ययर में रहेंगे। गांधीनगर में डिफेंस एक्स्पो का उदघाटन करने के अलावा अदालज़ के त्रिमंदिर में मिसन स्कूल का भी उदघाटन करेंगे ।

PM MODI और बीजेपी के लिए क्यों इतना अहम है गुजरात ? गुजरात में बीजेपी के लिए जीत दो लिहाज से बड़ी खास है। पहला तो ये कि गुजरात पीएम मोदी का गृह राज्य है। मोदी मई 2001 से 2014 तक यहां के मुख्यमंत्री रहे हैं और दूसरा कि ये 1995 से बीजेपी यहां सत्ता में बनी हुई है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com