काँग्रेस अध्यक्ष पद के वोटिंग की गिनती शुरू, थरूर कैंप ने लगाए चुनाव में धांधली के आरोप

0
175
congress

Congress अध्यक्ष पद के वोटिंग की गिनती चालू, थरूर कैंप द्वारा यूपी में सभी वोटों को अवैध घोषित करने की मांग 

Congress अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आज आएंगे। दिल्ली में काँग्रेस दफ्तर में सुबह 10 बजे से मतगणना चालू है। काँग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडगे और शशि थरूर मैदान में हैं। काँग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को वोट डाले गए थे। करीब 24 साल बाद आज कोई गैर कांग्रेसी अध्यक्ष पद की कमान संभालेगा। मतगणना काँग्रेस आफिस में जारी है और इसके नतीजे दोपहर तक आने की ऊमीद है। बताते चलें कि इस बीते सोमवार को देशभर में काँग्रेस के 9 हज़ार से ज्यादा प्रतिनिधियों ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव में वोट डाला था।

Congress अध्यक्ष पद चुनाव में थरूर कैंप ने लगाया धांधली का आरोप, यूपी के साथ पंजाब और तेलंगाना में भी गड़बड़ी

जहां सुबह से ही काँग्रेस अध्यक्ष पद की मतगणना चालू है वहीं इस बीच थरूर कैंप के चुनाव एजेंट सलमान सोज़ ने चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं। थरूर कैंप ने अपने आरोप में यह मांग की है कि यूपी में सभी वोटों को अवैध घोषित किया जाए। थरूर कैंप की ओर से सलमान सोज़ ने मधुसूदन मिस्त्री को इस बाबत चिट्ठी भी लिखी है। उत्तर प्रदेश के साथ ही थरूर कैंप ने पंजाब और तेलंगाना में भी चुनाव में गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं।

ये भी पढ़ें पीएम मोदी के 3 महीने में 4 दौरे, गुजरात को दी ढेरों सौगात

Congress का नया अध्यक्ष दिवाली बाद संभालेगा कमान, खडगे या थरूर- दोनों ही के पास लंबा अनुभव

congress

सूत्रों के अनुसार दिवाली के बाद निर्वाचित अध्यक्ष काँग्रेस मुख्यालय में एक कार्यक्रम में वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में कार्यभार संभालेंगे। बात अगर दोनों ऊमीदवारों की करें तो दोनों के ही पास काफी अनुभव है। जहां एक ओर मल्लिकार्जुन खडगे के पास लंबा संगठनात्मक और प्रशासनिक अनुभव है वहीं 3 बार लगातार लोकसभा चुनाव जीते शशि थरूर     मध्यम वर्ग के बीच खासे लोकप्रिय हैं। शशि थरूर ने संयुक्त राष्ट्र में भी काम किया हुआ है।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com