नम आंखों से मां को अंतिम विदाई देकर ही PM मोदी ने किया ये बड़ा काम

0
504
pm modi flag off vande bharat train

Uttarakhand Devboomi Desk: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन का आज सुबह निधन हो गया। मां के निधन की सूचना खुद प्रधानमंत्री (pm modi flag off vande bharat train) ने ट्वीट के जरिए दी। नम आँखों से माँ के निधन की जानकारी देकर वह गांधीनगर पहुंचे और अपने भाई के साथ मिलकर पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी। पुत्र का कर्तव्य निभाने के बाद वह अपने कर्म पथ पर लौटे और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पश्चिम बंगाल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात दी।

PM मोदी ने (pm modi flag off vande bharat train) इसके अलावा बंगाल में 7800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी। आपको बता दें कि वंदे भारत ट्रेन हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी रूट पर चलेगी। कार्यक्रम का आयोजन हावड़ा स्टेशन पर रखा गया था। इस मौके पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और रेल मंत्री भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़े:
Rishabh pant accident news
मां को सरप्राइज़ देना चाहते थे Rishabh Pant लेकिन शायद नियती को कुछ और ही था मंजूर

pm modi flag off vande bharat train: सीएम ममता बनर्जी ने हीराबा के निधन पर जताया दुख

पीएम मोदी के जीवन की सबसे मजबूत स्तम्भ यानी उनकी माँ के निधन के बाद भी मोदी अपने कर्तव्यों से पीछे नहीं हटे। उन्हेंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पूर्व निर्धारित कार्यक्रम में भाग लिया। वहीं, इस दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हीराबा (pm modi flag off vande bharat train) के निधन पर शोक जताया है।

उन्होने कहा कि ‘मां से बढ़कर कुछ भी नहीं है। प्रधानमंत्री जी आज आपके लिए बहुत दुखद दिन है। मैं भगवान से प्रार्थना करती हूँ कि आपको यह दुख सहन करने की क्षमता दें। साथ ही मैं आपसे अनुरोध करती हूँ कि आप इस कार्यक्रम को छोटा रखें, क्योंकि आप अभी अपनी मां के अंतिम संस्कार से आए हैं’।

यह भी पढ़े:
uttarakhand traffic plan in new year
नववर्ष के लिए उत्तराखंड पुलिस का ट्रैफिक प्लान तैयार

कई परियोजनाओं की सौगात देने के बाद पीएम मोदी ने अपना संबोधन भी दिया। इस दौरान उन्होने कहा कि बंगाल के कण-कण में आजादी का इतिहास समाया हुआ है। जिस धरती से ‘वंदे मातरम’ का जयघोष हुआ वहां से ‘वंदे भारत’ को हरी झंडी दिखाई गई। आज इतिहास में 30 दिसंबर की तारीख का बड़ा महत्व है। 30 दिसंबर 1943 में नेताजी सुभाष में अंडमान में तिरंगा फैराकर (pm modi flag off vande bharat train) भारत की आज़ादी का बिगुल फूंका था।

ये देखें वीडियो

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com