प्रधानमंत्री मोदी 23 को अयोध्या में मनाएंगे दीपोत्सव, करेंगे रामलला के दर्शन

0
347
pm modi

PM MODI छोटी दिवाली पर रहेंगे अयोध्या में, कल सीएम योगी आदित्यनाथ लेंगे मौके का जायजा

PM MODI का अयोध्या आने का कार्यक्रम तय हो गया है। प्रधानमंत्री मोदी 23 अक्टूबर यानि छोटी दिवाली के दिन अयोध्या आएंगे। पीएम मोदी अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन करने के बाद रामजी की पैड़ी पर दीपोत्सव मनाएंगे।

PM MODI मनाएंगे दिवाली का त्योहार, अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर है तैयार

PM MODI

PM MODI की अगवानी के लिए रामनगरी अयोध्या तैयार हो रही है। भव्य श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण के लिए 5 अगस्त 2021 को भूमि पूजन के बाद अब एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अयोध्या आगमन हो रहा है। प्रधानमंत्री अयोध्या में करीब 3 घंटे रहेंगे और इस दौरान वो कई कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस अयोध्या आगमन पर देश को भी एक बड़ा संदेश देने वाले हैं मोदी जी। मोदी जी श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सीधे राम की पैड़ी पर दीपोत्सव मनाएंगे। मोदी जी वहां पर सरयू नदी की आरती करने के साथ ही राजा राम के राज्याभिषेक कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें नोएडा में कुत्तों का आतंक,हमले में 8 महीने के बच्चे की मौत-सोसाइटी के लोगों ने किया प्रदर्शन

PM MODI की अगवानी के लिए अयोध्या तैयार, सीएम योगी कल परखेंगे तैयारियों की धार

PM MODI के आगमन के मद्देनजर अयोध्या जिला प्रशासन ने दीपोत्सव को भव्य बनाने की तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री के अयोध्या दौरे के लिए वहां की तैयारी परखने स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल 19 अक्टूबर को अयोध्या जा रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या में हनुमान गढ़ी तथा श्री राम जन्मभूमि मंदिर में दर्शन पूजन के बाद पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैयारी को अंतिम रूप भी देंगे।

वाराणसी से लगातार दूसरी बार लोकसभा के सदस्य प्रधानमंत्री मोदी अपने संसदीय क्षेत्र में देव दीपावली में तो शामिल हो चुके हैं, अब रामनगरी अयोध्या में यह पहला अवसर होगा, जब पीएम मोदी दीपोत्सव में शामिल होंगे। इस बार पहला मौका होगा जब गाय के गोबर से बने 25 हज़ार दीपक प्रज्ज्वलित किए जाएंगे।

For Latest Uttar Pradesh News Subscribe devbhoominews.com