दिल्ली, पंजाब से लेकर बिहार तक आतंकियों पर NIA का प्रहार, करीब 50 जगहों पर हो रही कारवाई

0
236
delhi

Delhi-एनसीआर और बिहार समेत देश के कई राज्यों में NIA की छापेमारी, गैग्स्टर केस में हो रही कारवाई

आज राष्ट्रीय जांच एजेन्सी[NIA] ने देश में कई ठिकानों पर गैग्स्टर केस में कारवाई की है। Delhi-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और चंडीगढ़ में NIA ने छापा मारा है और फिलहाल छापेमारी जारी है। राष्ट्रीय जांच एजेन्सी[NIA] की इस कारवाई का मकसद भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों और ड्रग तस्करों पर शिकंजा कसना है।

राजधानी Delhi सहित कई राज्यों में मारा छापा, इन जगहों पर चल रही छापेमारी delhi

सूत्रों के अनुसार, NIA ने भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों,ड्रग तस्करों और गैंगस्टर के बीच उभरते नेकसस को खत्म करने के लिए यह कारवाई की है। फिलहाल राजधानी-एनसीआर, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ और बिहार में छापेमारी जारी है।

राजधानी Delhi-एनसीआर सहित हरियाणा में मचा हड़कंप, गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास पर एनआईए की रेड

राजधानी Delhi-एनसीआर सहित हरियाणा में हुई इस कारवाई से चारों तरफ हड़कंप मचा हुआ है। बताया गया है कि एनआईए की टीम हरियाणा के झज्झर में गैंगस्टर नरेश सेठी के आवास  पर छापेमारी कर रही है। सेठी के आवास पर इस समय भारी पुलिस बल तैनात है और करीब 4 घंटे से छापेमारी जारी है।

Delhi-एनसीआर में बड़ी कारवाई, 14 अक्तूबर को जम्मू कश्मीर में भी मारा था छापा

राजधानी Delhi सहित पूरे एनसीआर में इस छापेमारी से खलबली मची हुई है। इससे पहले 14 अक्टूबर को NIA ने ड्रोन डिलिवरी मामले में जम्मू कश्मीर के पुंछ सहित कई जगहों पर छापे मारे थे। बताते चलें कि पिछले 9 महीनों में सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में 191 ड्रोन के अवैध प्रवेश को देखा है जो देश के आंतरिक सुरक्षा की दृष्टि से चिंताजनक है।

ये भी पढ़ें उत्तराखंड में एनआईए की रेड से गैंगस्टरों में मचा हड़कंप

Delhi में NIA ने प्रतिबंधित PFI पर कसा था शिकंजा

बताते चलें कि आज की कारवाई से पहले NIA ने कुछ दिन पहले ही राजधानी Delhi सहित पूरे देश में टेरर फंडिंग मामले में प्रतिबंधित PFI के ठिकानों पर भी रेड की थी। इस छापेमारी के दौरान PFI के 106 कार्यकर्ताओं को देश में आतंकी गतिविधियों का कथित रूप से समर्थन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com