चीन सीमा से सटे सरकारी स्कूल में मिला विस्फोटक का जखीरा, मचा हड़कंप

Pithoragarh Breaking News

Uttarakhand  News: Pithoragarh Breaking News: उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले से चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। इस खबर के सामने आने से पिथौरागढ़ प्रशासन में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि यहां सीमांत क्षेत्र जो चीन सीमा के लगा हुआ है वहां एक सरकारी स्कूल में विस्फोटक का जखीरा मिला है। इस विस्फोटक के जखीरे को देखकर वहां पहुंची पुलिस भी हैरान है। पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू कर दी है।

Pithoragarh Breaking News: झापूली तौमिक की घटना

Pithoragarh Breaking News

जानकारी के मुताबिक मुनस्यारी थाना प्रभारी को एक मुखबिर ने सूचना दी कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय झापूली तौमिक में विस्फोटक सामग्री (Pithoragarh Breaking News) रखी हुई है। इस सूचना पर जब मुनस्यारी पुलिस वहां पहुंची तो पुलिस वहां रखे विस्फोटक के जखीरे को देख कर चौंक गई। वहां स्कूल के एक कक्षा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री रखा हुआ था। इन सामग्री में 31 जिलेटिन की छड़ें, दो कोडेक्स वायर, दो इलेक्ट्रिक वायर, एक इलेक्ट्रॉनिक कनेक्टर रखा हुआ था। पुलिस ने इस बम निरोधक दस्ते को को जानकारी दे दी है और बम डिस्पोजल यूनिट को भी सतर्क कर दिया है।

जानकारी मिली है कि यह विस्फोटक सामग्री वहां रोड बनाने वाले एक कंपनी की है जो यहां चट्टानों को तोड़ने का काम करती है। पुलिस ने इस कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ शुरू कर दी है और कंपनी अल्फा पैसिफिक प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ  विस्फोटक अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर दिया है।

Pithoragarh Breaking News: स्कूल प्रशासन पर उठ रहे सवाल

Pithoragarh Breaking News

इस विस्फोटक सामाग्री (Pithoragarh Breaking News) के मिलने के बाद वहां स्कूल प्रशासन पर सवाल खड़े हो रहे हैं। वहां के ग्रामीणों ने सवाल खड़े किये हैं कि जहां बच्चे पढ़ रहे हैं वहां इस तरह से विस्फोटक सामग्री को क्यों रखा गया, इससे बच्चों की जान को खतरा पैदा हो सकता है। पुलिस ने बताया कि स्कूली में विस्फोटक ऐसे रखे हुए थे कि जैसे वे छुपाए हुए हैं। ऐसे में सवाल खड़े कि क्या यहां से कोई बड़ी आपराधिक घटना को अंजाम देने की साजिश तो नहीं थी।

ये भी पढ़ें…

यमुनोत्री हाइवे पर दर्दनाक हादसा, 5 लोगों की मौके पर ही मौत