पटवारी-लेखपाल परीक्षा से पूर्व यहां पढ़े कुछ महत्वपूर्ण बातें

0
383
patwari lekhpal exam date 2023

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा 12 फरवरी 2023 को दोबारा आयोजित (Patwari lekhpal exam date 2023) कराई जा रही है। इसके लिए आयोग व प्रशासन ने तैयारियां लगभग पूरी कर ली है। आयोग ने परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए है। इसके साथ ही सख्त दिशा-निर्देश भी जारी किए गए हैं। बता दें कि अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने के करीब डेढ़ घंटे पहले परीक्षा केंद्र पहुंचना होगा। परीक्षा से पूर्व ऐसे ही महत्वपूर्ण बातों को एक बार जरूर पढ़े के जाएं।

ये भी पढ़ें:
UKPSC Admit Card Download
जारी हुए पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा के प्रवेश-पत्र, यहां करें डाउनलोड

Patwari lekhpal exam date 2023: डेढ़ घंटा पहले जरूर पहुंचे केंद्र

जानकारी के मुताबिक, यह परीक्षा सुबह 11 बजे से दोपहर 1 बजे के बीच आयोजित कराई (Patwari lekhpal exam date 2023) जायेगी। आयोग ने निर्देश देते हुए कहा है कि सभी उम्मीदवारों को अपने-अपने परीक्षा केंद्र पर सुबह 9:30 बजे तक पहुँचना अनिवार्य है। इसके चलते उन्हें सघन चेकिंग से गुजरना होगा। इसके साथ ही बताया गया है कि इस दौरान हर उम्मीदवार की प्रवेश पत्र के साथ वीडियोग्राफी भी की जाएगी। साथ ही एडमिट कार्ड के साथ फोटो पहचान पत्र भी ले जाना जरूरी होगा।

वहीं पेपर, किताब, पाउच, मोबाइल, घड़ी, ब्लूटूथ डिवाइस जैसे किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक उपकरण परीक्षा केंद्र पर ले जाना प्रतिबंधत है।

Patwari Exam Date
पटवारी भर्ती से पहले ही देश के सबसे कड़े कानून पर लग सकती है मुहर

आपको बता दें कि पूर्व में उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा 8 जनवरी को कराई गई थी। लेकिन इसका पेपर लीक होने का मामला सामने आने के बाद आयोग ने ये परीक्षा रद्द कर दी थी। इसके बाद इस परीक्षा को अब 12 फरवरी को कराई जा रही है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com