पटवारी भर्ती से पहले ही देश के सबसे कड़े कानून पर लग सकती है मुहर

0
270
Patwari Exam Date

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में यूकेपीएससी राजस्व उप निरीक्षक लेखपाल/ पटवारी परीक्षा 2022 का आयोजन 12 फरवरी, 2023 को किया जायेगा। लेकिन इससे पहले ही (Patwari Exam Date) देश का सबसे सख्त नकलरोधी कानून लागू हो सकता है। 10 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस पर मुहर लगने की संभावना है। बता दें कि मुख्यमंत्री धामी की घोषणा के तहत उत्तराखंड में देश का सबसे सख्त नकलरोधी कानून लागू होने जा रहा है।

ये भी पढ़ें:
Elephant Attack in Rishikesh
नीलकंठ मार्ग पर गजराज का आतंक, युवक को उतारा मौत के घाट

Patwari Exam Date: नकल माफिया के लिए होगी उम्रकैद तक की सजा

बता दें कि नकलरोधी कानून लागू होने के बाद नकल माफिया के लिए (Patwari Exam Date) उम्रकैद तक की सजा का प्रावधान किया जा रहा है। इस पर न्याय विभाग ने सुझाव दिए थे। ऐसे में माना जा रहा है कि अब 10 फरवरी को होने वाली कैबिनेट बैठक में इसका प्रस्ताव लाया जा सकता है। इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी गई है। ताकि 12 फरवरी को होने वाली पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा से पहले इसका अध्यादेश लाया जा सके।

ये भी पढ़ें:
recruitment scams in uttarakhand
UKPSC भर्ती में गड़बड़ी करने वालों पर मुकदमा दर्ज

गौरतलब है कि पटवारी-लेखपाल पेपर लीक होने का मामला सामने आने के बाद परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। ऐसे में इस बार पटवारी-लेखपाल भर्ती परीक्षा कड़ी सख्ती के साथ कराई जायेगी। जानकारी के मुताबिक इस बार परीक्षा केंद्रो में पुलिस के साथ एलआईयू भी तैनात की गई है।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com