पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी: ‘‘नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल हाजिर हों, दर्ज कराएं अपना बयान’’

0
347
पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी: ‘‘नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल हाजिर हों, दर्ज कराएं अपना बयान’’

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी: ‘‘नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल हाजिर हों, दर्ज कराएं अपना बयान’’

  • नुपुर शर्मा और नवीन जिंदल को अब इस थाने की पुलिस ने किया तलब, कई जगह हो रहे हिंसक प्रदर्शन
  • पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी को लेकर बयान दर्ज करने के लिए दिया नोटिस

नई दिल्ली, ब्यूरो। भाजपा के दो निलंबित और निष्कासित नेताओं की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी और ट्वीट करने पर भाजपा की निलंबित नेत्री नुपुर शर्मा (Nupur Sharma) और नवीन जिंदल (Naveen Jindal) को अब ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने हाजिर होकर अपने बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया है। नुपुर शर्मा को जहां 22 जून को थाने में पेश होकर अपने बयान दर्ज करने के आदेश हुए हैं जबकि नवीन जिंदल को इसी ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने 15 जून को उपस्थित होकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया है।

बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता की आपत्तिजनक टिप्पणी के बाद देश के साथ ही कई देशों में विवाद को तूल मिलता जा रहा है। इसके साथ ही नवीन जिंदल के खिलाफ भा महाराष्ट्र के ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने नवीन जिंदल के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद ट्वीट के संबंध में अपने बयान दर्ज करने के लिए दो दिन बाद 15 जून को पेश होने का नोटिस जारी किया है।

यह भी पढ़ें : पैगंबर पर विवादित टिप्पणी का मामला : मुसलमानों का हल्ला बोल, जुमे की नमाज के बाद  कई शहरों में प्रदर्शन

दरअसल, महाराष्ट्र में भिवंडी पुलिस ने निलंबित बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित आपत्तिजनक टिप्पणी के सिलसिले को बयान दर्ज करवाने के लिए बुलाया है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक चेतन काकड़े ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में बताया कि नूपुर के अलावा बीजेपी से निष्कासित पदाधिकारी नवीन कुमार जिंदल को भी ठाणे जिले की भिवंडी पुलिस ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित विवादास्पद ट्वीट पर 15 जून को अपना बयान दर्ज करने के लिए कहा है।

पैगंबर मोहम्मद पर विवादास्पद टिप्पणी: ‘‘नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल हाजिर हों, दर्ज कराएं अपना बयान’’

बता दें कि इलाके की रजा एकेडमी के एक प्रतिनिधि ने 30 मई को इस मामले में एक तहरीर भिवंडी पुलिस को दी थी जिसके बाद पुलिस ने नुपुर शर्मा के खिलाफ मामला दर्ज किया था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नवीन जिंदल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। इससे पहले ठाणे में मुंबई पुलिस ने नूपुर शर्मा को 22 जून को समक्ष हाजिर होने का नोटिस भेजा है। इस दौरान नुपुर शर्मा को मोहम्मद साहब पर अपनी टिप्पणी के बारे में बयान दर्ज करवाएंगी। एक समाचार चैनल पर डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद साहब पर विवादित टिप्पणी की थी। उनकी इस टिप्पणी को देश के अलग-अलग हिस्सों में हिंसक घटनाएं देखने को मिलीं और अभी भी जारी हैं। इसके अलावा कई मुस्लिम देशों ने भी नूपुर शर्मा के बयान पर आपत्ति दर्ज की थी। नुपुर की डिबेट का वीडियो और नवीन जिंदल का ट्वीट सामने आने के बाद अलग-अलग इलाकों में दोनों भाजपा नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए जा रहे हैं। समुदाय विशेष के लोग देश कई शहरों में पथराव के साथ हिंसक घटनाओं के अंजाम दे रहे हैं।