पैगंबर पर विवादित टिप्पणी का मामला : मुसलमानों का हल्ला बोल, जुमे की नमाज के बाद  कई शहरों में प्रदर्शन

JAMA MASJID ME BAWAL

दिल्ली,ब्यूरो :  पैगंबर पर विवादित टिप्पणी के मामले को लेकर मचा बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ मुसलमानों ने मोर्चा खोल दिया। जुमे की नमाज के बाद कई शहरों में दोनों नेताओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देखने को मिला है। दिल्ली, कोलकाता और यूपी के कई शहरों में मुसलमानों का हल्ला बोल देखने को मिला। तो कई जगह प्रदर्शनकारियों की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई ।

दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शन

दिल्ली के जामा मस्जिद में प्रदर्शनकारियों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। हालांकि प्रदर्शन को लेकर जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि उन्हें इस विरोध प्रदर्शन के बारे में कुछ भी नहीं पता है, न ही मस्जिद की ओर से कोई विरोध प्रदर्शन बुलाया गया था। उधर पुलिस का कहना है कि जामा मस्जिद में अब स्थिति काबू में है।

JAMA MASJID ME BAWAL

यूपी के कई शहरों में हुआ प्रदर्शन

जुमे की नमाज के बाद यूपी के लखनऊ, प्रयागराज सहारनपुर और देवबंद में भी विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। नूपुर शर्मा के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई। वहीं देवबंद में पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया । दूसरी ओर मुरादाबाद के मुगलपुरा क्षेत्र में जुमे की नमाज के बाद कुछ लोगों ने चौराहे पर आकर नारेबाजी शुरू कर दी। जहां पुलिस को लोगों को शांत कराने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।

बंगाल में भी हुआ बवाल

पश्चिम बंगाल में भी कई जगहों पर नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ। हाबड़ा और कोलकाता में नमाज के बाद लोगों ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के खिलाफ प्रदर्शन कर जमकर हंगामा किया। तो वहीं हावड़ा में लोगों ने सड़कों पर जाम लगा दिया। ये भी पढ़े-Sidhu Moose Wala Murder : मूसेवाला हत्याकांड में एक नया खुलासा, 15 हजार रुपयों का खेल हुआ उजागर

क्यों हो रहा है विरोध

बता दें कि बीजेपी से निलंबित प्रवक्ता नूपुर शर्मा ने एक टीवी डिबेट में पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद से देश में विवाद काफी बढ़ गया था। विवाद बढ़ने के बाद बीजेपी ने तुंरत एक्शन लेते हुए नूपुर शर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था। तो वहीं बाद में बाद नूपुर शर्मा ने भी माफी मांगी थी और अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है तो मैं अपने शब्द वापस लेती हूं। लेकिन  नूपुर शर्मा के माफी मांगने के बाद भी विवाद थमता नहीं दिख रहा है।  और अब देशभर के मुसलमानों का हल्ला बोल साफ-साफ नजर आ रहा है। ये भी पढ़े- पैॆंगबर पर टिप्पणी का मामला : BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा ने ये क्या कह दिया, कहीं बढ़ न जाए बीजेपी की मुश्किलें