उत्तराखंड: कहीं हल्की तो कहीं बहुत भारी बारिश, लगातार ऑरेंज अलर्ट जारी…

0
385
Orange Alert of Rain
Orange Alert of Rain

Uttarakhand Devbhoomi Desk: उत्तराखंड में बादल छटने का नाम नहीं ले रहे हैं, आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को प्रदेश (Orange Alert of Rain)में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है। इससे पहले रविवार को उत्तराखंड के ज्यादातर जनपदों में दोपहर के बाद हल्की धूप खिलने और बादल छाये रहने से उमस और गर्मी ने बेहाल था। अब जाके 19 जुलाई के बाद भारी बारिश के चक्र में कुछ कमी आने का अनुमान है।

Orange Alert of Rain: अब काबू में गंगा का उफान

कुछ दिन पहले गंगा नदी का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर था जिससे सभी में डर का माहौल था। लेकिन अब हरिद्वार में गंगा का जलस्तर चेतावनी (Orange Alert of Rain) स्तर 293 मीटर से करीब डेढ़ मीटर नीचे आने से प्रशासन ने राहत की सांस ली है। हालांकि तटवर्ती इलाकों में पुलिस प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी है। फिलहाल गंगा का जलस्तर 291.55 मीटर है।

कल 16 जुलाई रविवार शाम भीमगोड़ा बैराज का एक फाटक क्षतिग्रस्त होने से गंगा का जलस्तर चेतावनी स्तर को पार कर गया था। उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अभी क्षतिग्रस्त फाटक की मरम्मत नहीं हुई है।Orange Alert of Rain

ऋषिकेश में भी गंगा चेतावनी रेखा 339.50 मीटर से 10 सेंटीमीटर ऊपर पहुंच गई थी। जबकि सोमवार को गंगा का जलस्तर करीब एक मीटर नीचे आ गया है। चीला जल विद्युत गृह में अभी तक विद्युत उत्पादन (Orange Alert of Rain) शुरू नहीं हो पाया है, जिससे ग्रामीण परेशान हैं।

बद्रीनाथ हाइवै में अब सड़के खुलने लगी है, रोड पर मालवा आने से रोड बंद चल रही थी जिससे करीब 1000 यात्री फंसे थे।

For latest news of Uttarakhand subscribe devbhominews.com