Nashik Video : महाराष्ट्र के नासिक में बस बनी आग का गोला, 12 लोग जिंदा जले- 38 हुए घायल

0
535
nashik

Nashik बस हादसे में बाल बाल बचे यात्रियों की आपबीती “नींद ना टूटती तो हम भी जिंदा जल जाते “

महाराष्ट्र के Nashik में शुक्रवार देर रात एक भीषण सड़क हादसे में ट्रक से टकराने के बाद एक यात्री बस आग का गोला बन गयी। इस दर्दनाक हादसे में एक बच्चे समेत 12 लोगों की मौत हो गयी, जबकि 38 यात्री घायल हो गए हैं। वहीं हादसे में बाल बाल बचे यात्रियों ने उस दर्दनाक मंजर का आँखों देखा हाल बयां किया।

एक महिला बस यात्री अनीता चौधरी ने बताया, बस में सभी यात्री सोये हुए थे,तभी हमें तेज आवाज सुनाई दी कि बस में आग लग गयी है। किसी तरह मैं अपनी बेटी को बाहर निकालने में सफल हुई और भाग्यशाली भी की हम बच गए। चूंकि हमारी नींद तुरंत ही खुल गयी और हम बस के दरवाजे की तरफ भागे और जल्दी से बाहर निकल गए और अगर नींद ना खुलती तो हम भी जिंदा जलकर मर जाते।

Nashik बस हादसे में 12 लोगों की मौत, 38 यात्री घायल

nashik

बताया जा रहा है कि  ल्ग्जरी बस औरंगाबाद से Nashik की ओर जा रही थी और तभी रास्ते में बस नंदुर नाका पर ट्रक से जा टकराई और इसके बाद बस में आग लग गयी। इस हादसे में 12 लोग जिंदा जलकर मर गए और 38 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिन्हें इलाज़ के लिए नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया है और उनका इलाज़ जारी है।

ये भी पढ़ें हिजाब के विरोध में नोएडा की महिला ने काटे अपने बाल, ईरानी महिला के समर्थन में उठाया कदम

Nashik बस हादसे में PM और CM ने किया मुआवजे का ऐलान 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने Nashik बस हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए मुआवजे का का ऐलान किया है। मोदी जी ने कहा की मेरी संवेदनाएँ मृतकों के परिजनों के साथ है और उन्होने प्रधानमंत्री राहत कोष से 2-2 लाख मृतकों और घायलों को 50-50 हज़ार के मुआवजे का ऐलान किया। दूसरी तरफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने भी हादसे पर दुख जताया और मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रशासन को घायलों को सरकारी खर्च पर तत्काल बेहतर इलाज़ उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया है। फिलहाल घटना के जांच के आदेश दे दिये गए हैं।

For Latest National News Subscribe devbhoominews.com